×

दुनियाभर में दिवाली की धूम, न्यूयार्क में नारंगी लाइट से रोशन हुई ये इमारत

आज पूरे देश में दीपावली का त्यौहार मनाया जा रहा है। दीपों का पर्व होने के कारण दिवाली बहुत ही सुंदर त्योहार है। भारत के साथ ही विदेशों में भी दिवाली की झलक देखने को मिल रही है।

Newstrack
Published on: 14 Nov 2020 10:37 AM GMT
दुनियाभर में दिवाली की धूम, न्यूयार्क में नारंगी लाइट से रोशन हुई ये इमारत
X
दुनियाभर में दिवाली की धूम, न्यूयार्क में नारंगी लाइट से रोशन हुई ये इमारत

न्यूयॉर्क: आज पूरे देश में दीपावली का त्यौहार मनाया जा रहा है। दीपों का पर्व होने के कारण दिवाली बहुत ही सुंदर त्योहार है। भारत के साथ ही विदेशों में भी दिवाली की झलक देखने को मिल रही है। प्रकाश के पर्व दिवाली के मौके पर न्यूयार्क शहर की गगनचुंबी इमारत ‘एम्पायर स्टेट बिल्डिंग’ को नारंगी रोशनी से सजाया गया है।

ये भी पढ़ें: SP ने दिखाई दरियादिली: दिवाली पर किया ये बड़ा काम, खूब हो रही तारीफ

नारंगी लाइट से रोशन हुई एम्पायर स्टेट बिल्डिंग

न्यूयार्क, न्यूजर्सी और कनेक्टिकट के त्रि-राज्य क्षेत्र के फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन (FIA) ने एम्पायर स्टेट बिल्डिंग के साथ भागीदारी करते हुए दिवाली के त्यौहार पर प्रतिष्ठित मैनहट्टन भवन को शुक्रवार को नारंगी लाइट से रोशन किया। इसकी खूबसूरत तस्वीर के साथ एम्पायर स्टेट बिल्डिंग’ ने एक ट्वीट किया है और लिखा है- ‘न्यूयॉर्क से हैप्पी दिवाली। हम आज रात सभी लाइटों को नारंगी कर प्रकाश के पर्व का जश्न मना रहे हैं।’’



ये भी पढ़ें: AIIMS ने निदेशक ने कोरोना पर दी खुशखबरी, वैक्सीन को लेकर कही ये बात

भारतीय परंपरा से लोगों को कराना था अवगत

बता दें कि एफआईए ने कहा कि उसने ‘दिवाली सूप एंड किचन’ की पहल के तहत न्यूजर्सी, न्यूयॉर्क और कनेक्टिकट में दस हजार लोगों को भोजन परोसा जिसका मुख्य उद्देश्य त्योहार से संबंधित भारतीय परंपरा, संस्कृति और रीति-रिवाजों से लोगों को रूबरू कराना था।

ये भी पढ़ें: सैनिकों के मारे जाने से बौखलाया पाकिस्तान, भारत पर लगाए ये झूठे आरोप

Newstrack

Newstrack

Next Story