×

हुआ भयानक ब्लास्ट: पूरे समुद्र में मचा कंपन्न, ईरान पर लगे ये बड़े आरोप

ओमान की खाड़ी (Gulf of Oman) में इजरायली मालवाहक जहाज में हुए जोरदार धमाके के बाद इसे करीबी बंदरगाह पर लौटना पड़ा। मेरिटाइम इंटेलिजेंस फर्म ड्रायड ग्लोबल ने इस Ship की पहचान MV हेलिओस रे (MV Helios Ray) के तौर पर की है।

Shreya
Published on: 27 Feb 2021 9:39 AM GMT
हुआ भयानक ब्लास्ट: पूरे समुद्र में मचा कंपन्न, ईरान पर लगे ये बड़े आरोप
X
हुआ भयानक ब्लास्ट: पूरे समुद्र में मचा कंपन्न, ईरान पर लगे ये बड़े आरोप

यरूशलेम: कल यानी शुक्रवार को इजरायल के स्वामित्व वाले एक मालवाहक जहाज (Cargo Ship) में भयानक विस्फोट हो गया। ये धमाका तब हुआ जब ये शिप मध्यपूर्व से बाहर निकल रहा था। हालांकि गनीमत की बात ये रही कि जहाज के क्रू मेंबर्स को नुकसान नहीं हुआ और वे बिल्कुल सुरक्षित हैं। लेकिन मध्यपूर्व (Middle East) में अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के बीच क्षेत्र में हुए धमाके से जहाज सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है।

MV हेलिओस रे जहाज में हुआ धमाका

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओमान की खाड़ी (Gulf of Oman) में इजरायली मालवाहक जहाज में हुए जोरदार धमाके के बाद इसे करीबी बंदरगाह पर लौटना पड़ा। मेरिटाइम इंटेलिजेंस फर्म ड्रायड ग्लोबल ने इस Ship की पहचान MV हेलिओस रे (MV Helios Ray) के तौर पर की है। वहीं एक अन्य निजी सुरक्षा अधिकारी ने भी जहाज की पहचान हेलिओस रे के रूप में की है।

यह भी पढ़ें: पत्रकार की हत्या में फंसे प्रिंस बिन सलमान, अमेरिका की रिपोर्ट में सामने आई सच्चाई

अरब सागर में प्रवेश कर रहा था जहाज

रिपोर्ट के मुताबिक, सैटेलाइट-ट्रैकिंग डाटा से पता चला है कि शुक्रवार को हेलिओस रे अरब सागर में प्रवेश कर रहा था, तभी अचानक ये शिप उल्टे रास्ते लौट पड़ा और होर्मुज जलडमरूमध्य की तरफ वापस जाने लगा। मिली जानकारी के मुताबिक, ये जहाज सऊदी अरब के दम्मम से आ रहा था, इसे सिंगापुर जाना था। वहीं माना जा रहा है कि जहाज पर ये हमला ईरान (Iran) ने किया था।

यह भी पढ़ें: जेल तोड़कर भागे 400 कैदी: देश की सबसे भयानक हिंसा, 25 लोगों की मौत

क्या ईरान ने किया जहाज पर हमला

हालांकि इजरायली अधिकारियों ने इस मामले में सीधे तौर पर कोई बयान जारी नहीं किया है। इसके साथ ही ईरान की सरकार की तरफ से भी ब्लास्ट को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की गई है। बता दें कि ये हमला ऐसे समय पर हुआ, जब Tehran की तरफ से लगातार परमाणु समझौते का उल्लंघन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: इतना सनकी तानाशाह: नॉर्थ कोरिया में रूसी राजनयिकों की दुर्दशा, ऐसे छोड़ना पड़ा देश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story