×

अमेरिका में हिंसा, हजारों सैनिक किए गए तैनात, ट्रंप ने दी ये धमकी

देश में हिंसा के हालात को काबू करने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सेना की तैनाती की धमकी दी है। इस बीच अमेरिका के 23 राज्यों में 17 हजार नेशनल गार्ड की तैनाती की गई है।

Shreya
Published on: 3 Jun 2020 4:14 AM GMT
अमेरिका में हिंसा, हजारों सैनिक किए गए तैनात, ट्रंप ने दी ये धमकी
X

वॉशिगंटन: अमेरिका में 46 वर्षीय अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत के बाद से ही बवाल जारी है। वहीं देश में हिंसा के हालात को काबू करने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सेना की तैनाती की धमकी दी है। इस बीच अमेरिका के 23 राज्यों में 17 हजार नेशनल गार्ड की तैनाती की गई है। नेशनल गार्ड देश में हिंसा रोकने के साथ-साथ कानून व्यवस्था का पालन कराने की भी जिम्मेदारी निभाएंगे।

यह भी पढ़ें: इस देश में कोरोना ने मचाया तांडव, 24 घंटे में 29 हजार मामले, इतनी मौतें कि…

नेशनल गार्ड इन लोगों पर करेंगे कार्रवाई

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैं कानून और व्यवस्था को लेकर आपका अध्यक्ष हूं। हिंसा, लूटपाट, बर्बरता, हमले और अपमान को रोकने के लिए हजारों सशस्त्र सैनिक भेज रहा हूं। सैन्यकर्मी निर्दोष लोगों और संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे लोगों पर कार्रवाई करेगी।

23 राज्यों में तैनात किए गए 17 हजार नेशनल गार्ड

गौरतलब है कि अमेरिका में हिंसा को रोकने के लिए 17 हजार नेशनल गार्ड को 23 राज्यों में तैनात किया गया है। नेशनल गार्ड सोमवार से अमेरिका में अलग-अलग राज्यों की सड़कों पर उतर गए हैं और राज्यों में कानून व्यवस्था को बनाए रखने में सहायता प्रदान कर रहे है। बता दें कि इससे पहले कोरोना संकट की वजह से अमेरिका के सभी 50 राज्यों में 45 हजार नेशनल गार्ड की तैनाती की गई थी।

यह भी पढ़ें: एक्ट्रेस ने की जहर खाकर आत्महत्या, सुसाइड नोट में बताई ये वजह

इन राज्यों में नेशनल गार्ड की हुई तैनाती

17 हजार नेशनल गार्ड को जिन 23 राज्यों की जिम्मेदारी संभालने का मोर्चा दिया गया है, उसमें एरिजोना, अलास्का, कैलिफोर्निया, कोलोराडो, फ्लोरिडा, जॉर्जिया, इलिनोइस, इंडियाना, केंटकी, मिशिगन, मिनेसोटा, उत्तरी कैरोलिना, नेवादा, ओहियो, पेंसिल्वेनिया, दक्षिण कैरोलिना, दक्षिण डकोटा, टेनेसी, टेक्सास, यूटा, वर्जीनिया, वाशिंगटन और विस्कॉन्सिन शामिल हैं।

हम सबसे मुश्किल मिशन पर

नेशनल गार्ड ब्यूरो के प्रमुख एयर फोर्स जनरल जोसेफ लेंगयेल ने कहा कि हम सबसे मुश्किल मिशन पर हैं। इस मिशन के लिए हमारे गार्ड प्रशिक्षित, सुसज्जित और तैयार हैं। नेशनल गार्ड्स राज्यों में कानून व्यवस्था बनाए रखने में मदद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: राशिफल 3 जून: स्वाती नक्षत्र में इन 4 राशियों की चमकेगी किस्मत, जानें बाकी का हाल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story