×

आसमान से धरती पर गिरा आग का विशाल गोला, तेज धमाके से कांप उठे लोग

चीन के ही एक स्थानीय नागरिक दान बा ने बताया कि उसने इस घटना को अपनी आंखों के सामने होते हुए देखा था। उस वक्त वह अपने बच्चे को स्कूल लेकर जा रहा था।

Newstrack
Published on: 24 Dec 2020 7:47 AM GMT
आसमान से धरती पर गिरा आग का विशाल गोला, तेज धमाके से कांप उठे लोग
X
साइंस वेबसाइट के मुताबिक आग का गोला विशाल उल्का की तरह से नजर आ रहा था जो काफी चमकदार था।इस दृश्य को कई वैज्ञानिकों ने भी अपने कैमरे में रिकार्ड किया है।

पेइचिंग: चीन में हैरान कर देने वाला वाकया सामने आया है। यहां आकाश में आग का एक विशाल गोला दिखाई दिया। जो कि बहुत तेजी से जमीन पर गिरा।

दक्षिण चीन इलाके में जिन लोगों ने भी इस घटना को अपनी आंखें से देखा। वे अभी तक डरे हुए हैं। लोगों को समझ में ही नहीं आ रहा है कि आखिर हुआ क्या था?

इस घटना के बारें में अभी तक ज्यादा डिटेल्स सामने नहीं आ पाई है। हालांकि वहां की स्थानीय मीडिया ने संभावना जताई है कि कोई चमकता उल्का पिंड गिरा है।

asteroid आसमान से धरती पर गिरा आग का विशाल गोला, तेज धमाके से कांप उठे लोग (फोटो:सोशल मीडिया)

नेपाल में राजनैतिक संकटः ओली-प्रचंड गुटों में संघर्ष तेज, जाने संसद भंग होगी या नहीं

सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा वीडियो

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन के अंदर कई लोगों ने आग के गोले के गिरने की घटना का वीडियो बना लिया था। जिसे अब सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। अभी तक कई वीडियो सामने आ चुके हैं।

ये पूरा वाकया चीन के किंघाई प्रांत के नांगकिआन का बताया जा रहा है। बुधवार सुबह करीब सात बजे ये घटना घटित हुई थी । स्थानीय लोगों के मुताबिक जब ये आग का गोला जमीन पर गिरा तो उन्हें काफी तेज आवाज भी सुनाई दी। जिसने भी इस दृश्य को देखा।

वो देखता ही रह गया। वायरल वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि आग का यह गोला अंधेरे को चीरता हुआ धरती पर जा गिरा। जिसके बाद खूब तेज आवाज और रोशनी हुई।

मुसलमानों का दाह-संस्कार: देश में मच गया बवाल, धार्मिक मान्यता से हुआ खिलवाड़

ULKA आसमान से धरती पर गिरा आग का विशाल गोला, तेज धमाके से कांप उठे लोग (फोटो:सोशल मीडिया)

जिसने भी देखा, वो रह गया दंग

चीन के ही एक स्थानीय नागरिक दान बा ने बताया कि उसने इस घटना को अपनी आंखों के सामने होते हुए देखा था।

उस वक्त वह अपने बच्चे को स्कूल लेकर जा रहा था।

इसी दौरान ये घटना घटित हुई। यह रहस्यमय गोला पहले छोटा था लेकिन तीन मिनट बाद ही यह बहुत बड़ा और चमकदार हो गया। चीन के साइंस वेबसाइट के मुताबिक आग का गोला एक विशाल उल्का की तरह से नजर आ रहा था जो काफी चमकदार था।

वहीं चीन के भूकंप नेटवर्क सेंटर का बयान सामने आया है। जिसमें बताया गया है कि आकाश से आग के गोले के गिरने के दृश्य को उनके वैज्ञानिकों ने भी अपने कैमरे में रिकार्ड किया है। उसने सोशल मीडिया पर एक बयान भी जारी किया है।

जिसमें ये बताया गया है कि यह संदिग्ध उल्का पिंड नांगकिआन काउंटी और यूसू काउंटी के बीच में सुबह करीब 7.25 बजे गिरा है। जबकि नानशिआंग काउंटी की सरकार का कहना है कि उसे इस मामले के बारे में पता चला है लेकिन अभी तक उसके पास इस घटना की पूरी डिटेल नहीं है।

पाक में महंगाई से हाहाकार, 1000 रुपए किलो अदरक, गेहूं के दाम सुन उड़ जाएंगे होश

Newstrack

Newstrack

Next Story