×

पाकिस्तान में नहीं हैं सरकारी नौकरियां, इमरान के मंत्री का दावा- बंद होंगे 400 विभाग

वैसे ये पहला मौका नहीं है जब फवाद इस तरह से अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा का विषय बने हों। इससे पहले उन्होंने भारत के चंद्रयान-2 को लेकर भी बयान दिया था। इस बयान में उन्होंने ‘इंडिया’ को ‘एंडिया’ करके संबोधित किया था।

Manali Rastogi
Published on: 24 Aug 2023 12:09 PM GMT
पाकिस्तान में नहीं हैं सरकारी नौकरियां, इमरान के मंत्री का दावा- बंद होंगे 400 विभाग
X
पाकिस्तान में नहीं हैं सरकारी नौकरियां, इमरान के मंत्री का दावा- बंद होंगे 400 विभाग

इस्लामाबाद: अब पाकिस्तान के लिए ही उसके आतंकी संगठन विवाद पैदा करने लगे हैं। यही वजह है कि अब कोई भी देश उसकी मदद नहीं करना चाहता। अब तो आलम ये हो गए हैं कि उसका अच्छा दोस्त चीन भी उसका साथ देने से पहले कई बार सोचता है। यही नहीं, चीन द्वारा पाकिस्तान को दी जाने वाली आर्थिक मदद भी अब रोक दी गयी है। ऐसे में अब पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर हो गयी है।

यह भी पढ़ें: भारत को धमकी! मोदी पर तिलिमिलाया पाकिस्तान, कहा- पानी रोका तो…

वहीं, अब तो पड़ोसी मुल्क में सरकारी नौकरी तक नहीं बची हैं। पहले तो चुनाव के समय पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने ये वादा किया था कि वह देश में एक करोड़ नए रोजगार लाएगी, लेकिन इस वादे को पूरा करने में भी वह असफल रही। बता दें, इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने कई वादे किए थे, लेकिन अब उनके ही मंत्री कह रहे हैं कि कोई भी सरकारी नौकरी की उम्मीद न रखे।

सरकारी नौकरी की उम्मीद न रखे जनता

हमेशा चर्चा का विषय रहने वाले इमरान खान सरकार में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने बयान जारी कर कहा है कि देश का कोई व्यक्ति सरकारी नौकरी की उम्मीद न रखे। अब उनके इस बयान की वजह से एक बार फिर पाकिस्तान में सियासत तेज हो गयी है। साथ ही, अब उनके इस बयान पर विवाद भी खड़े हो गए हैं, जिसके बाद वह इसपर सफाई देते फिर रहे हैं। फवाद चौधरी का कहना है कि मीडिया मेरे हर बयान को तोड़-मरोड़कर पेश कर रही है।

यह भी पढ़ें: राम जन्मभूमि और अयोध्या विवाद, कब और कैसे हुई शुरुआत!

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि फवाद चौधरी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि, ‘सरकार युवाओं को किसी भी तरह का रोजगार मुहैया नहीं करा रही है।’ उन्होंने तो यहां तक कहा कि सरकार 400 सरकारी विभागों को बंद करने का प्लान तैयार कर चुकी है। उन्होंने आगे कहा था कि, ‘दुनिया में हर जगह सरकार की भूमिका सिकुड़ रही है। जनता को समझना होगा कि सरकार नौकरियां नहीं दे सकती है। गर हम नौकरी के लिए सरकार की तरफ देखने लगेंगे तो हमारी अर्थव्यवस्था पूरी तरह से ढह जाएगी।’

यह भी पढ़ें: पिज्जा है पसंद! तो आपके लिए है ये बुरी खबर, जल्द हो रहा डोमिनोज के साथ ऐसा

वैसे ये पहला मौका नहीं है जब फवाद इस तरह से अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा का विषय बने हों। इससे पहले उन्होंने भारत के चंद्रयान-2 को लेकर भी बयान दिया था। इस बयान में उन्होंने ‘इंडिया’ को ‘एंडिया’ करके संबोधित किया था। वहीं, अब अपने नए बयान को लेकर फवाद एक बार फिर सफाई पेश करते नजर आ रहे हैं। अब उनका कहना है कि उन्होंने रोजगार को लेकर ऐसा कुछ भी नहीं कहा, जिससे विवाद बढ़े।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story