बम धमाके में खूंखार आतंकी का बेटा बाल बाल बचा, बौखला कर उठाया ये कदम

पाकिस्तान के लाहौर में एक रैली के दौरान बम धमाका हुआ है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि, इस धमाके में तल्हा सईद बाल-बाल बच गया है। पाकिस्तान ने इस हमले के लिए भारत की खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) पर शक जताया है।

Published by Harsh Pandey Published: December 10, 2019 | 1:53 pm
Modified: December 10, 2019 | 4:23 pm

लाहौर: पाकिस्तान का प्रख्यात आतंकी हाफिज सईद के बेटे तल्हा सईद को निशाना बनाकर हमला हुआ है। बता दें कि हाफिज सईद संगठन लश्कर-ए-तैयबा का सरगना और मुंबई बम धमाकों के मास्टर माइंड है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के लाहौर में एक रैली के दौरान बम धमाका हुआ है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि, इस धमाके में तल्हा सईद बाल-बाल बच गया है। पाकिस्तान ने इस हमले के लिए भारत की खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) पर शक जताया है।

यह भी पढ़ें-  कांपा पाकिस्तान! अभी-अभी भारत को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों में हायतौबा

निशाने पर था तल्हा सईद…

दरअसल, घटना शनिवार की है। बताया जा रहा है कि तल्हा सईद टाउनशिप मोहम्मद अली रोड स्थित जामा मस्जिद अली-ओ-मुर्तजा में एक बैठक कर रहा था, तभी अचानक बड़ा धमाका हुआ, इसके तुरंत बाद तल्हा को वहां से निकाल लिया गया, धमाके में एक लश्कर समर्थक के मारे जाने की खबर है, जबकि 6 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान को आया चक्कर! सीमा पर तैनात हुए लाखों की संख्या में सैनिक

हालांकि, पाकिस्तानी मीडिया ने पहले इस गैस सिलेंडर में धमाका बताया था, लेकिन बाद में इसके बम धमाके की पुष्टि हुई।

तल्हा सईद हाफिज सईद का बड़ा बेटा है। हाफिज सईद के बाद वही लश्कर-ए-तैयबा को कमांड करता है, एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों की प्लानिंग को तल्हा सईद ही फाइनल करता है।

यह भी पढ़ें-  कांपा पाकिस्तान! अभी-अभी भारत को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों में हायतौबा

दुनिया में आंतकवाद के लिए जिम्मेदार है ये शख्स…

बता दें कि अमेरिका ने दुनिया में ‘आंतकवाद के लिए जिम्मेदार’ लोगों की सूची में भी हाफिज सईद का नाम शामिल किया है, उस पर एक करोड़ डॉलर का इनाम भी रखा गया है।

यह भी पढ़ें. तो इमरान देंगे इस्तीफा! मौलाना का प्लान-B हुआ तैयार, पाक PM की टेंशन टाइट

हाफिज सईद अरबी और इंजीनियरिंग का प्रोफेसर भी रह चुका है, मुंबई आतंकी हमलों में हाफिज की भूमिका को लेकर भारत ने उसके खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी कर रखा है, वहीं अमेरिका ने उसे विशेष निगरानी सूची में रखा है।

यह भी पढ़ें.  पाकिस्तान डरा! अब भारत करेगा बुरा हाल, वायुसेना का बहुत बड़ा है प्लान

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App