×

इजरायल में मचेगी तबाही! खतरनाक मिसाइलों से होगा हमला, इस नेता ने दी धमकी

हसन नसरल्ला ने इंटरव्यू में कहा कि आतंकवादी संगठन हिजबुल्ला अब इजरायल में कहीं भी हमला कर सकता है। इसके साथ कहा कि फलस्तीनी क्षेत्रों को भी कब्जा कर सकता है।

Newstrack
Published on: 28 Dec 2020 1:21 PM GMT
इजरायल में मचेगी तबाही! खतरनाक मिसाइलों से होगा हमला, इस नेता ने दी धमकी
X
हिजबुल्ला नेता का दावा है कि उसके संगठन ने एक साल में अपनी मिसाइल क्षमता को बढ़ाकर दोगुना कर लिया है। इसके साथ ही कई बड़े दावे किए हैं।

नई दिल्ली: पश्चिम एशिया में तनाव चरम पहुंच रहा है। अब इस बी लेबनान के हिजबुल्ला नेता ने इजरायल को धमकी दी है। हिजबुल्ला नेता का दावा है कि उसके संगठन ने एक साल में अपनी मिसाइल क्षमता को बढ़ाकर दोगुना कर लिया है। इसके साथ ही कई बड़े दावे किए हैं।

नेता ने दावा किया कि इजरायल के सभी कोशिश को नाकाम कर दिया और इन मिसाइलों को हासिल कर लिया। इजरायल कुछ भी नहीं कर पाया। हिजबुल्ला नेता हसन नसरल्ला ने बेरूत के एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में यह बाते कहीं। हसन नसरल्ला ने इंटरव्यू में कहा कि आतंकवादी संगठन हिजबुल्ला अब इजरायल में कहीं भी हमला कर सकता है। इसके साथ कहा कि फलस्तीनी क्षेत्रों को भी कब्जा कर सकता है।

नसरल्ला ने बात करते हुए कहा कि इजरायल ने अमेरिकी अधिकारियों के जरिए पूर्वी बक्का क्षेत्र में हिजबुल्ला के ठिकानों पर हमले की धमकी दी थी। इसके साथ ही उसने कहा कि अगर इजरायल ने ऐसा किया तो हिजबुल्ला भी ऐसे हमलों पर करारा जवाब देगा। इजरायल ने हाल के महीनों में चिंता जताई है कि हिजबुल्ला मिसाइल निर्माण केंद्र स्थापित करने की कोशिश में लगा हुआ है।

ये भी पढ़ें...लाश बनी हॉट डांसर: रूतबेदार नेता से था अफेयर, पत्नी पर अटकी शक की सूई

'कासिम सुलेमानी की हत्या का लेंगे बदला

नसरल्ला ने टीवी चैनल को चार घंटे तक इंटरव्यू दिया। उसने कहा कि हिजबुल्ला के बारे में ऐसी कई बाते हैं जो इजरायल को नहीं पता है, क्योंकि वे बेहद गोपनीय हैं। नसरल्ला ने अपने इंटरव्यू में कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल के अंतिम कुछ सप्ताह अहम हैं और इन्हें लेकर हम सतर्कता बरत रहे हैं।

ये भी पढ़ें...2021 में तबाह दुनिया: आएगा ऐसा भयानक बवंडर, जानें ये दावा सच या अफवाह

हिजबुल्ला ईरान का मुख्य सहयोगी संगठन है, जिसके की वजह से उसकी दुश्मनी से दुनिया वाकिफ है। इजरायल के साथ उसकी कई बार लड़ाई हो चुकी है।

ये भी पढ़ें...आ रही महातबाही: अब डूब जाएगा पूरा भारत सहित ये देश, वैज्ञानिकों की चेतावनी

नसरल्ला ने कहा कि ईरान और उसके सहयोगी ‘ईरानियन रिवोल्यूशनरी गार्ड’ के शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या का बदला अवश्य लेंगे। इराक में अमेरिकी हमले में सुलेमानी की जान चली गई थी। उसने कहा कि बदला जरूर लेंगे। हमें इसमें कितना भी वक्त लग जाए। इसके साथ उसने सीरिया में हिजबुल्ला के लड़ाके की मौत का बदला लेने की भी बात कही।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story