×

बहुत बड़ा झटका: नहीं रहा ये दिग्गज अभिनेता, खत्म हुआ ब्लैक पैंथर

हॉलीवुड के प्रसिद्ध स्टार चैडविक बोसमैन का कोलोन कैंसर के कारण निधन हो गया है। 43 वर्षीय अभिनेता अंतिम समय में लॉस एंजिल्स में अपने परिवार के साथ मौजूद थे। बोसमैन को ‘ब्लैक पैंथर’ फिल्म में उनके अभिनय के लिए याद किया जाता है।

Newstrack
Published on: 29 Aug 2020 7:52 AM GMT
बहुत बड़ा झटका: नहीं रहा ये दिग्गज अभिनेता, खत्म हुआ ब्लैक पैंथर
X
हॉलीवुड के प्रसिद्ध स्टार चैडविक बोसमैन का कोलोन कैंसर के कारण निधन हो गया है। 43 वर्षीय अभिनेता अंतिम समय में लॉस एंजिल्स में अपने परिवार के साथ मौजूद थे।

नई दिल्ली। हॉलीवुड के प्रसिद्ध स्टार चैडविक बोसमैन का कोलोन कैंसर के कारण निधन हो गया है। 43 वर्षीय अभिनेता अंतिम समय में लॉस एंजिल्स में अपने परिवार के साथ मौजूद थे। बोसमैन को ‘ब्लैक पैंथर’ फिल्म में उनके अभिनय के लिए याद किया जाता है। यह पहली सुपरहीरो फिल्म थी जिसे ऑस्कर में बेस्ट पिक्चर समेत छह अन्य अवॉर्ड के लिए नामित किया गया था।

ये भी पढ़ें...भूकंप से कांपा भारत: लगातार आ रहे जोरदार झटके, तबाही का ये बुरा संकेत

आखिरी फिल्म ‘डा 5 ब्लड्स’

बोसमैन ने अपने करियर में ‘42’ और ‘गेट ऑन अप’ जैसी फिल्मों से भी अपनी छाप छोड़ी। उनको असली कामयाबी 2018 में आई सिनेमैटिक यूनिवर्स की ‘ब्लैक पैंथर’ से मिली। इसमें उन्होंने टि-चाला का किरदार निभाकर दर्शकों के मन पर ऐसी छाप छोड़ी थी, जिसे भूल पाना आसान नहीं है।

इसके बाद वो ‘एवेंजर्स एंड गेम’ जैसे फिल्मों में फिर इसी किरदार में दिखे थे। उनकी आखिरी फिल्म ‘डा 5 ब्लड्स’ इसी साल रिलीज हुई थी जिसे बहुत सराहा गया है। मेसेज फ्रॉम द किंग भी उनकी बेहतरीन मूवी है।

Chadwick Boseman हॉलीवुड के प्रसिद्ध स्टार चैडविक बोसमैन (फोटो-सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें...मेट्रो में बड़ा बदलाव: इतने बजे चलेंगी ट्रेनें, इन यात्रियों को सफर की इजाजत

हार्वर्ड से की पढ़ाई

दक्षिण कैरोलिना में पैदा हुए बोसमैन ने हॉवर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की थी। 2013 में उन्हे पहली बार टीवी के पर्दे पर देखा गया। उन्होंने कई शो में छोटी-मोटी भूमिकाएं निभाई थीं। इसके बाद उन्होंने हॉलीवुड में कदम रखा था। कई सालों तक टीवी के लिए काम करने के बाद बोसमैन को ‘42’ फिल्म में बड़ा ब्रेक मिला।

यह फिल्म अमेरिकी बेसबॉल खिलाड़ी जैकी रॉबिन्सन पर बनी थी। 2013 में आई इस फिल्म में हैरिसन फोर्ड भी थे। इस मूवी में रंगभेद के खिलाफ रॉबिन्सन की लड़ाई दिखाकर बोसमैन दर्शकों को भा गए थे। यह भी एक संयोग है कि बोसमैन की मौत उसी दिन हुई है, जिस दिन मेजर लीग बेसबॉल ने जैकी रॉबिन्सन डे मनाया था।

Hollywood star Chadwick Boseman हॉलीवुड के प्रसिद्ध स्टार चैडविक बोसमैन (फोटो-सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें...रश्मि देसाई पर भद्दे काॅमेंटः फिर हुई ट्रोल, ऐसे दिया एक्ट्रेस ने करारा जवाब

एक सच्चा योद्धा

चैडविक बोसमैन के परिवार की ओर से जारी किए गए बयान में लिखा है, ‘एक सच्चे योद्धा, चैडविक ने अपने संघर्ष के जरिए आप तक वो सारी फिल्में पहुंचाई, जिन्हें आपने बेहद प्यार दिया।‘

इसके साथ ही परिवार ने ये भी बताया कि पिछले चार साल से अभिनय के साथ ही साथ बोसमैन की सर्जरी और कीमोथैरेपी भी जारी थी। परिवार ने यह भी कहा कि ब्लैक पैंथर फिल्म में सम्राट टि-चाला का किरदार निभाना उनके लिए सम्मान की बात थी।

ये भी पढ़ें... पुलिस ने राजा भैया के पिता समेत 11 लोगों को किया नजरबंद, ये है बड़ी वजह

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story