×

बंगाल में अमित शाह: किसान के घर किया भोजन, ये नेता भी रहे मौजूद

 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल दौरे पर हैं। आज उन्होंने एक किसान के घर भोजन किया। इस दौरान उनके साथ पार्टी के कई प्रमुख नेता मौजूद रहे।

Shreya
Published on: 19 Dec 2020 9:45 AM GMT
बंगाल में अमित शाह: किसान के घर किया भोजन, ये नेता भी रहे मौजूद
X
बंगाल में अमित शाह: किसान के घर किया भोजन, ये नेता भी रहे मौजूद

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव (Assembly elections 2021) होने में अब छह महीने से भी कम का वक्त रह गया है। इसे लेकर पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। जहां एक ओर ममता सरकार अपनी सत्ता बचाने की कोशिश में है, तो वहीं बीजेपी सत्ता पर काबिज होने के लिए अपना पूरा दम लगाने में जुटी हुई है। इसी क्रम में केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दिग्गज नेता अमित शाह (Amit Shah) शुक्रवार की देर रात बंगाल पहुंचे।

किसान के घर में शाह ने किया भोजन

वहीं आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और राज्य भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने मिदनापुर जिले के बेलीजुरी गाँव में एक किसान के घर भोजन किया। नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन के बीच किसान के घर जाकर भोजन करना काफी अहम माना जा रहा है। इसके अलावा अमित शाह ने मिदनापुर के सिद्धेश्वरी काली मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान उनके साथ विजयवर्गीय समेत कई प्रमुख नेता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने शुरू की नए अध्यक्ष की तलाश, जानिए हो रही बैठक की बड़ी बातें

खुदीराम बोस को अर्पित की पुष्पांजिल

अमित शाह ने खुदीराम बोस के पश्चिमी मिदनापुर स्थित पैतृक गांव पहुंचकर उन्हें पुष्पांजिल भी अर्पित की। साथ ही गृह मंत्री ने बोस के परिवार के सदस्यों के साथ मुलाकात की और उन्होंने मानद माला पहनाकर सम्मानित किया। शाह ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मैं महान स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस के घर की मिट्टी को अपने माथे से स्पर्श कर पाया। वो भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के लिए बलिदान देते हुए खुशी-खुशी फांसी पर चढ़ गए।



यह भी पढ़ें: अमित शाह का बंगाल दौरा: ममता की बढ़ी मुश्किलें, TMC के किले पर BJP की सेंध

टीएमसी के असंतुष्ट नेता और विधायक BJP में हो सकते हैं शामिल

इसके साथ ही माना जा रहा है कि तृणमूल कांग्रेस के कई नेता भाजपा की सभा के दौरान पार्टी में शामिल होंगे। बता दें कि इन दिनों सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कई नेता और विधायकों ने बागी तेवर अपनाया हुआ है। पार्टी इस वक्त बगावत के दौर से गुजर रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि शाह के बंगाल दौरे के दौरान शुवेंदु अधिकारी, शीलभद्र दत्ता समेत कुछ अन्य असंतुष्ट विधायक व नेता भाजपा में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: TMC के साथ माकपा में भी खलबली, महिला MLA ने की बगावत, BJP में होंगी शामिल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story