×

अमित शाह का बंगाल दौरा: ममता की बढ़ी मुश्किलें, TMC के किले पर BJP की सेंध

शाह पश्चिम बंगाल में भाजपा की चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार की रात राज्य के दौरे पर कोलकाता पहुंच गए हैं। शाह के इस दो दिवसीय दौरे के दौरान तृणमूल कांग्रेस को जबर्दस्त झटका लगेगा।

Shivani
Published on: 19 Dec 2020 3:44 AM GMT
अमित शाह का बंगाल दौरा: ममता की बढ़ी मुश्किलें, TMC के किले पर BJP की सेंध
X
BJP का मिशन बंगाल: ममता की तगड़ी घेरेबंदी, अमित शाह देंगे TMC को बड़ा झटका

अंशुमान तिवारी

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की घेरेबंदी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भाजपा की ओर से मोर्चा संभाल लिया है। शाह जबर्दस्त मोर्चेबंदी के कारण ममता के किले में सेंध लग चुकी है और पार्टी में बगावत का दौर शुरू हो गया है।

अमित शाह का बंगाल दौरा

शाह पश्चिम बंगाल में भाजपा की चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार की रात राज्य के दौरे पर कोलकाता पहुंच गए हैं। शाह के इस दो दिवसीय दौरे के दौरान तृणमूल कांग्रेस को जबर्दस्त झटका लगेगा।

टीएमसी के साथ ही माकपा में भी खलबली मच गई है और उसकी एक विधायक ने भी भाजपा में शामिल होने का एलान कर दिया है।तृणमूल कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाने वाले शुभेंदु अधिकारी सहित कई नेता इस दौरान भाजपा में शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें-ममता बनर्जी को तगड़ा झटका, एक और TMC विधायक ने छोड़ी पार्टी

माना जा रहा है कि टीएमसी के सात-आठ विधायक पार्टी को झटका देते हुए भाजपा में शामिल हो सकते हैं। उनके अलावा कई पंचायत सदस्य और हजारों टीएमसी कार्यकर्ताओं के भी भाजपा में शामिल होने की संभावना है।

पश्चिम बंगाल की धरती को किया नमन

कोलकाता पहुंचते ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की धरती को नमन किया है। अंग्रेजी और बांग्ला भाषा में किए गए अपने ट्वीट में उन्होंने कोलकाता पहुंचने की जानकारी देते हुए कहा कि मैं गुरुदेव टैगोर, ईश्वर चंद्र विद्यासागर और श्यामा प्रसाद मुखर्जी की श्रद्धेय धरती को प्रणाम करता हूं। शाह के दौरे के कारण भाजपा कार्यकर्ताओं में जबर्दस्त उत्साह दिखा और उनका स्वागत करने के लिए हवाई अड्डे पर हजारों भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

amit shah

टीएमसी में शुरू हो गई बगावत

अमित शाह के पश्चिम बंगाल दौरे से पहले ही तृणमूल कांग्रेस में बगावत शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तमाम कोशिशों के बावजूद पार्टी के विधायकों और नेताओं की नाराजगी दूर नहीं हो सकी है। शुभेंदु अधिकारी के गढ़ माने जाने वाले पूर्वी मिदनापुर जिले से ताल्लुक रखने वाली टीएमसी विधायक बनासरी मैती ने भी टीएमसी से इस्तीफे का एलान कर दिया है। पार्टी के नेता शीलभद्र दत्ता ने भी बगावती तेवर अपना लिए हैं।

ये भी पढ़ें- सिद्धार्थ नाथ सिंह ने दिल्ली के पुराने स्कूलों की फोटो ट्विटर पर पोस्ट की: संजय सिंह

सुप्रियो की आपत्ति पर विधायक ने मारी पलटी

हालांकि कई नेताओं के पार्टी छोड़ने से परेशान टीएमसी के लिए राहत भरी खबर यह है कि पार्टी के विधायक जितेंद्र तिवारी ने यू-टर्न ले लिया है। उन्होंने पार्टी में बने रहने का फैसला किया है।

Babul Supriyo

बंगाल के मंत्री अरूप विश्वास के साथ मुलाकात के बाद तिवारी ने अपना फैसला बदला है। वैसे जानकारों का कहना है कि तिवारी के नाम पर केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो के आपत्ति जताए जाने के बाद तिवारी ने पलटी मारी है। बाबुल सुप्रियो ने तिवारी के नाम पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि ऐसे लोगों की पार्टी में कोई जरूरत नहीं है जिन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं का शोषण और उत्पीड़न किया है।

मिदनापुर में शाह करेंगे जनसभा

अपने दो दिन से इस दौरे के दौरान शाह उत्तरी कोलकाता में स्थित स्वामी विवेकानंद के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। शाह का मिदनापुर में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी खुदीराम बोस को श्रद्धांजलि अर्पित करने का भी कार्यक्रम है।

ये भी पढ़ें- लद्दाख में रडार नेटवर्क: अब चीन से तकनीकी जंग, भारत ने उठाया ये कदम…

इसके साथ ही वे काली मंदिर सहित दो मंदिरों में पूजा-अर्चना भी करेंगे। दोपहर में किसान के घर भोजन करने के बाद गृह मंत्री मिदनापुर कॉलेज मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे।

amit shah

माना जा रहा है कि इस जनसभा के दौरान ही तृणमूल कांग्रेस के कई नेता भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे। रैली के बाद शाह कोलकाता वापस आकर पार्टी के राज्यस्तरीय नेताओं के साथ बैठक करके चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे।

दूसरे दिन भी शाह का व्यस्त कार्यक्रम

राज्य में शाह का रविवार को भी काफी व्यस्त कार्यक्रम है और इस दिन वे शांतिनिकेतन स्थित विश्वभारती विश्वविद्यालय का दौरा करेंगे। वे एक लोकगायक के घर भोजन करने के साथ ही बोलपुर में रोड शो भी करेंगे। इसके बाद शाह प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ें- इन राज्यों में होगी भारी बारिश और बर्फबारी, चलेगी शीतलहर, पड़ेगी कंपाने वाली ठंड

भाजपा की घेरेबंदी से ममता परेशान

राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ममता बनर्जी की तगड़ी घेरेबंदी में जुटी हुई है। पार्टी की ओर से तय किया गया है कि अगले साल अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव तक हर महीने पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे।

Mamta Banerjee

दरअसल भाजपा ने पश्चिम बंगाल की लड़ाई को अपनी प्रतिष्ठा से जोड़ दिया है और वह राज्य में ममता बनर्जी के दो कार्यकाल से जारी शासन को इस बार खत्म करने में पूरी तरह जुट गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story