×

इमरान ने रोया- किसी देश ने नहीं की पाकिस्तानी की मदद, दोस्त चीन ने भी दिया धोखा

आतंकवादियों के पनहगार पाकिस्तान का कोरोना संकट में भी दुनिया के किसी देश ने मदद नहीं की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मदद को लेकर रविवार को रोना रोया।

Dharmendra kumar
Published on: 26 April 2020 7:23 PM GMT
इमरान ने रोया- किसी देश ने नहीं की पाकिस्तानी की मदद, दोस्त चीन ने भी दिया धोखा
X

नई दिल्ली: आतंकवादियों के पनहगार पाकिस्तान का कोरोना संकट में भी दुनिया के किसी देश ने मदद नहीं की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मदद को लेकर रविवार को रोना रोया। इमरान ने कहा कि इस संकट की घड़ी में न तो किसी देश और न ही किसी वैश्विक संगठन ने पाकिस्तान को एक डॉलर की सहायता दी है।

बता दें कि पाकिस्तान की बदहाल अर्थव्यवस्था वाले उन देशों में शामिल है जिन्हें कोरोना महामारी की दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। पाकिस्तान पहले से ही आईएमएफ और विश्व बैंक से कर्जा लेकर किसी तरह अपनी अर्थव्यवस्था चला रहा था, लेकिन अब कोरोना ने उसकी हालत खराब कर दी है।

यह भी पढ़ें...लाॅकडाउन: जिम्मेदारी संभालने के लिए इन दो जजों ने तय किया 2000 किमी का सफर

अब पाकिस्तान की हालत और खराब होने वाली है, क्योंकि दुनिया का कोई भी देश उसकी मदद नहीं करना चाहता। इमरान ने कुछ दिनों पहले ही दुनियाभर से अपील की थी कि कमजोर देशों का ऋण माफ कर देना चाहिए। अब पत्रकारों से बातचीत में इमरान ने कहा कि महामारी से इकॉनमी बुरी तरह से प्रभावित हुई है और गंभीर मुश्किलों के बाद भी न तो कोई देश और न ही किसी वैश्विक संगठन ने एक डॉलर की ही सहायता की है। उन्होंने यह जरूर कहा कि आईएमएफ ने लोन रिपेमेंट में राहत दी है।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी सेना ने बिछा दी आतंकियों की लाशें, कश्मीर में भीषण मुठभेड़

मदद मिलने का किया झूठा दावा

मार्च में विश्व बैंक और एशिया विकास बैंक यानी एडीबी ने भी कोरोना वायरस और उसके सामाजिक-आर्थिक प्रभाव से निपटने के लिए 58.8 करोड़ डॉलर देने पर सहमति जताई थी। पाकिस्तान सरकार ने बयान जारी कर कहा गया था कि विश्व बैंक 23.8 करोड़ डॉलर और एडीबी 35 करोड़ डॉलर का लोन देगा। इमरान का कहना है कि पाकिस्तान को यह रकम अब तक नहीं मिल पाई है।

यह भी पढ़ें...शोर सुनकर बौखलाया चाचा, मासूम भतीजी की गोली मारकर कर दी हत्या

सदाबहार दोस्त ने भी दिया धोखा

इमरान के बयान से प्रतीत होता है कि सदाबहार दोस्त चीन ने भी आर्थिक सहायता नहीं की है। लेकिन उसने मास्क और किट जरूर भेजे थे जिनमें खामियां पाई गई थीं। चीन ने बाकी देशों को तो ठगा ही, उसने अपने सगे कहे जाने वाले पाकिस्तान को भी नहीं छोड़ा। चीन द्वारा भेजा गया मास्क जब पाकिस्तानी डॉक्टरों ने खोल कर देखा तो वह महिलाओं केअंडरवेयर से बना हुआ मास्क था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story