इमरान का झूठ: भारत पर बोल रहे ऐसा, लेकिन देख नहीं रहे पाकिस्तान की हालत

महामारी कोरोना वायरस से और आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान के हालात बहुत बुरे हैं। इन हालातों के चलते भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पहले भी लॉकडाउन के समर्थन में नहीं थे और अब भी नहीं हैं।

नई दिल्ली। महामारी कोरोना वायरस से और आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान के हालात बहुत बुरे हैं। इन हालातों के चलते भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पहले भी लॉकडाउन के समर्थन में नहीं थे और अब भी नहीं हैं। इन पर इमरान का कहना है कि गरीब देश की इकोनॉमी लॉकडाउन से बर्बाद हो जाएगी। लेकिन अब उन्होंने स्मार्ट लॉकडाउन की बात कही है जिसके तहत नए निर्देशों के साथ उद्योगों को चलाने की बात भी बताई है।

ये भी पढ़ें…अर्चना तिवारी OBC: जमकर मच रहा बवाल, 69000 शिक्षक भर्ती की हैं टॉपर

भारत पर भी टिप्पणी

महामारी कोरोना के खिलाफ प्लान को लेकर पाक पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान के कोरोना रिलीफ टाइगर फोर्स को टीवी के जरिए संबोधित किया। इस पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अब लॉकडाउन नहीं झेल सकता। इसी दौरान उन्होंने भारत में लॉकडाउन पर भी टिप्पणी की।

टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, बीते शुक्रवार को पाक पीएम इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान एक और लॉकडाउन में नहीं जा सकता। इसी वजह से ये जरूरी है कि कोरोना को लेकर जागरुकता फैलाई जाए। कोरोना रिलीफ टाइगर फोर्स लोगों के पास जाकर सरकार के नियमों को बताएं।

ये भी पढ़ें…शाहरुख़ की धमाकेदार वापसी, फैंस का इंतज़ार खत्म, इन फिल्मो में आएंगे नजर

बोझ गरीबों पर

पाक पीएम इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान महामारी की वजह से पहले ही 800 बिलियन पाकिस्तानी रुपये का नुकसान झेल चुका है। साथ ही उन्होंने ये भी संकेत दिए कि अगले बजट में भारी कटौती करनी पड़ सकती है।

इमरान खान ने कहा कि अगर हम फिर से लॉकडाउन करते हैं तो हमें ये हमेशा याद रखना चाहिए कि इसका बोझ गरीबों पर पड़ता है। आगे उन्होंने कहा कि सबसे अमीर देश अमेरिका में भी लोग खाने के लिए लाइन में लग रहे हैं। पहले किसी ने ऐसा नहीं सोचा था।

ये भी पढ़ें…अब दिल्ली सरकार के अधीन अस्पतालों में सिर्फ दिल्लीवासियों का होगा इलाज

लोग भूख से मर रहे

लॉकडाउन के मुद्दे पर आगे इमरान खान ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से दुनियाभर में हर जगह गरीबी बढ़ गई है। ऐसे में जहां पहले से गरीबी है, वहां काफी अधिक बर्बादी हुई है।

वहीं पाक पीएम इमरान खान ने कहा- ‘भारत में पूरा लॉकडाउन किया गया था। गरीबी आसमान छूने लगी है। गरीबों पर पहाड़ टूट पड़ा है। प्रवासी श्रमिक और अन्य लोग भूख से मर रहे हैं। ट्रांसपोर्ट पर बैन होने की वजह से सड़क पर चलते हुए लोग मरे हैं।

बता दें, पाकिस्तान पहले से अपनी आर्थिक तंगी को लेकर बहुत परेशान था, और कोरोना महामारी के बढ़ते कहर की आफत ने पाकिस्तान के लोगों को तोड़ दिया है।

ये भी पढ़ें…जनधन खाताधारक ध्यान दें, जल्द से जल्द निकालें आखिरी किस्त

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App