×

भयानक ब्लास्ट से दहला ये इलाका, पॉवर प्लांट में बड़ा हादसा, मचा हाहाकार

ईरान के केंद्रीय इस्फहान प्रांत में रविवार को बिजली संयंत्र (Power plant) में अचानक बड़ा विस्फोट हो गया। जिससे से चारों ओर हड़कंप मच गया।

Shreya
Published on: 19 July 2020 1:04 PM GMT
भयानक ब्लास्ट से दहला ये इलाका, पॉवर प्लांट में बड़ा हादसा, मचा हाहाकार
X

तेहरान: ईरान के केंद्रीय इस्फहान प्रांत में रविवार को बिजली संयंत्र (Power plant) में अचानक बड़ा विस्फोट हो गया। इस घटना से चारों ओर हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी ईरान की आधिकारिक समाचार एजेंसी ने दी है। एजेंसी के मुताबिक, इस विस्फोट में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। लेकिन इसकी वजह से दो घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही। जानकारी के मुताबिक, ट्रांसफॉर्मर में गड़बड़ी के चलते यह हादसा हुआ है।

यह भी पढ़ें: अयोध्या में मोदी-मोदी: पहली बार रामलला के दर्शन करेंगे प्रधानमंत्री, होगा भूमि पूजन

बंदरगाह पर शिपयार्ड में करीब सात जहाजों में लगी आग

बता दें कि ईरान में बीते काफी समय से हादसों का सिलसिला जारी है। यहां पर न्यूक्लियर प्लांट और पावर प्लांट के बाद अब दक्षिणी ईरान के बुशेहर बंदरगाह पर शिपयार्ड में करीब सात जहाजों में आग लग गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबकि, आग पर काबू पा लिया गया है। जानकारी के अनुसार, हादसे में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। इस बार भी ईरान की तरफ से आग लगने की वजहों को स्पष्ट नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें: चीन में मची तबाही: धमाके से खुद को हिलाया इसने, उठाया गया ऐसा कदम

मेडिकल क्लिनिक में विस्फोट के बाद लगी आग

बता दें कि इससे पहले ईरान में मेडिकल क्लिनिक में विस्फोट के बाद आग लग गई थी। इसके अलावा परमाणु केंद्र में भी आग लगने की घटना सामने आई थी। वहीं अब ईरान में जारी हादसों के सिलसिले पर सवाल खड़े होने लगे हैं। पहले तो ऐसा कहा जा रहा था कि इन घटनाओं को इजरायली खुफिया एजेंसियां अंजाम दे रही हैं, लेकिन अब ऐसा माना जा रहा है कि ईरान में कुछ नष्ट किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: राजस्थान सियासी दंगल: इसलिए कमलनाथ हुए पस्त, लेकिन गहलोत ने दी पटखनी

औद्योगिक केंद्र में आग

बता दें कि इससे पहले सोमवार को उत्तर-पूर्वी शहर मशहद के पास एक औद्योगिक केंद्र में आग लग गई थी। इसे लेकर अधिकारियों का कहना था कि छह गैस टैंक में आग लगने की वजह से विस्फोट हुआ था। उससे एक दिन पहले महशहर शहर में एक पेट्रोकैमिकल केंद्र पर आग लगने की घटना सामने आई थी। जिसे लेकर कहा गया कि तेल लीक होने की वजह से घटना हुई।

यह भी पढ़ें: गांव से हारी महामारी: कभी थी यहां भोजन की कमी, अब लॉकडाउन में भी सभी खुशहाल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story