सेना ने की एयरस्ट्राइक, बिछ गईं आतंकियों की लाशें, 12 जिहादी ढेर

आतंकियों का न कोई धर्म होता है और न उनकी कोई जाति होती है। वह किसी को भी निशाना बनाते आतंकियों से करीब-करीब दुनिया के सभी देश परेशान हैं। वह आए दिन हमले के जरिए निर्दोष लोगों की जान लेते हैं। इराक में तो ISIS आतंकियों ने भारी मचाही है।

बगदाद:  आतंकियों का न कोई धर्म होता है और न उनकी कोई जाति होती है। वह किसी को भी निशाना बनाते आतंकियों से करीब-करीब दुनिया के सभी देश परेशान हैं। वह आए दिन हमले के जरिए निर्दोष लोगों की जान लेते हैं। इराक में तो ISIS आतंकियों ने भारी मचाही है, लेकिन अब वहां सेना ने देश से उन्हें खदेड़ दिया है, लेकिन अभी बच आतंकी अशांति फैला रहे हैं।

इस बीच इराक की सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। सेना ने एक एयरस्ट्राइक में ISIS के 12 आतंकियों को ढेर कर दिया है। इराकी सलाउद्दीन और दीयाला प्रांतों में यह एयरस्ट्राइक की गई है जिसमें 12 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें…खतरनाक साजिश! ​कश्मीर में हाफिज सईद की रैली, जानें क्या है मकसद

सेना की एक जत्थे ने सलाहुद्दीन प्रांत के प्रांतीय राजधानी तिकरित के उत्तर-पश्चिम में एक गांव में आईएस के ठिकाने पर एयरस्ट्राइक किया है। पहले यह एक घर था जिसे ISIS आतंकियों ने अपना ठिकाना बना लिया।

यह राजधानी बगदाद से करीब 170 किलोमीटर दूर उत्तर में स्थित है। सलाउद्दीन के संचालन के कमांडर अब्दुल मुहसिन हेटम ने एक बयान में इस बात की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें…सेना ने पाक पर बरसाये बम: तबाह किए 3 पोस्ट, सैनिक भी मारे

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि घर में छापे के बाद एक बंकर मिला है। इसमें करीब 10 आतंकी छिप रहे थे। सेना को देखते ही इन आतंकियों ने हमला कर दिया जिसके बाद दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हुई। इसके बाद एयरस्ट्राइक कर आतंकियों को ढेर कर दिया गया।

इराक के पूर्वी प्रांत में भी एयरस्ट्राइक की गई। इसमें भी दो आतंकी को मौत के घाट उतार दिया गया। यह कार्रवाई एक इंटेलिजेंस रिपोर्ट के आधार पर किया गया है।

यह भी पढ़ें…हो जाएं तैयार कश्मीर की वादियों में घूमने के लिए, सरकार ने हटाए प्रतिबंध

बता दें कि बीते काफी समय से इराक की सेना ISIS आतंकियों के ठिकानों का पता लगाकर उन्हें ध्वस्त करने में लगीं है। 2017 में इराकी सेना ने ISIS को देश से भगा दिया था, लेकिन आतंकी अभी भी लोगों को निशाना बना रहे हैं।