×

धमाकों से गूँजा देश: बम-मिसाइल गिरते रहे आसमान से, क्रिसमस पर पसरा मातम

इजराइल के विमानों ने बहुत नीचे से बेरूत में उड़ान भरी थी। जिससे लोगों में अफरातफरी मच गई। इसे देखकर लोग घबरा गए। जिसके चलते उनमें से कुछ लोगों ने बेरूत में आसमान में मिसाइलें देखे जाने की बात कही।

Newstrack
Published on: 25 Dec 2020 8:40 AM GMT
धमाकों से गूँजा देश: बम-मिसाइल गिरते रहे आसमान से, क्रिसमस पर पसरा मातम
X
इजराइल के विमानों ने बहुत नीचे से बेरूत में उड़ान भरी थी। जिससे लोगों में अफरातफरी मच गई। इसे देखकर लोग घबरा गए। कुछ लोगों ने आसमान में मिसाइल की बात कही।

बेरूत। लेबनान में शुक्रवार सुबह इजराइल के विमान के कुछ हिस्सों में उड़ान भरते वक्त नीचे गिर पड़े। इजराइल के विमानों ने बहुत नीचे से बेरूत में उड़ान भरी थी। जिससे लोगों में अफरातफरी मच गई। इसे देखकर लोग घबरा गए। जिसके चलते उनमें से कुछ लोगों ने बेरूत में आसमान में मिसाइलें देखे जाने की बात कही। इसके बाद सीरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी ने मध्य सीरिया स्थित मस्यफ शहर में धमाकों के होने की खबर दी। इसमें सीरिया के अन्य मीडिया संगठनों ने कहा कि हमा प्रांत के पास इज़राइल के हमले के खिलाफ सीरिया के हवाई सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की।

ये भी पढ़ें...नहीं रहेगा नाइट कर्फ्यू: सरकार ने किया बड़ा एलान, एक दिन में बदल दिया फैसला

हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करते रहते

ऐसे में अभी तक इस हमले को किसे निशाना बनाकर किया गया या फिर इसमें कितने लोग हताहत हुए हैं, इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन इज़राइली विमान लेबनान के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करते रहते हैं और ज्यादातर लेबनान क्षेत्र से सीरिया के अंदर हमले भी करते हैं।

आज शुक्रवार को क्रिसमस के दिन किए गए इन हमलों से बेरूत के निवासी काफी ज्यादा घबरा गए। इस बारे में इज़राइल की तरफ से शुक्रवार की इस घटना या सीरिया पर कथित हमलों के संबंध में तत्काल कोई बयान जारी नहीं किया गया है। हमलों को लेकर जांच जारी हैं।

ये भी पढ़ें... LG ने लाॅन्च किया Styler, हैंगर पर लटकाते ही कपड़े हो जाएंगे साफ और सैनिटाइज

lebnan army फोटो-सोशल मीडिया

क्रिसमस की पूर्व संध्या पर प्रदर्शन

इससे पहले अमेरिका में ओहायो राज्य की राजधानी कोलंबस में एक पुलिस अधिकारी की गोली का शिकार हुए आंद्रे हिल (जोकि अश्वेत व्यक्ति) के लिए न्याय की मांग को लेकर लोगों ने क्रिसमस की पूर्व संध्या पर प्रदर्शन किया।

गोली लगने वाले आंद्रे हिल के घर के पास प्रदर्शनकारियों ने नारे लगाए - ‘‘यह किसकी सड़क है? हमारी सड़क है।’’ कुछ लोग ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’लिखे बैनर भी लिए हुए थे। हिल (47) को इस सप्ताह मंगलवार को एक पुलिस अधिकारी ने गोली मार दी थी।

ये भी पढ़ें...तबाही से चीखी दुनिया: आया ऐसी भयानक आपदाएं लेकर, सबसे बुरा रहा 2020

आंद्रे हिल की मौत पर गहरा दुख

हालाकिं कोलंबस के पुलिस प्रमुख थॉमस क्विनलैन ने आंद्रे हिल की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। ऐसे में गुरूवार को क्विनलैन ने बयान जारी कर कहा कि आरोपी अधिकारी को इस सप्ताह सेवा से हटा दिया जाएगा।

आगे उन्होंने कहा कि आरोपी अधिकारी एडम कॉय के खिलाफ दो आरोपों के तहत जांच शुरू की गई है। उसे हटाने की सिफारिश शहर के लोक सुरक्षा निदेशक को भेजी जाएगी।

बताया जा रहा कि इस बारे में सोमवार को फैसला आएगा। हिल की मौत से संबंधित एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह हाथ में मोबाइल फोन लिए एक गैराज से बाहर आता दिखाई देता है, तभी पुलिस उसे गोली मार देती है।

ये भी पढ़ें...500 में वैक्सीन: बुकिंग को लेकर शुरू हुआ खेल, सरकार ने जारी किया अलर्ट

Newstrack

Newstrack

Next Story