×

छोटा कद बना पहचान: जानें कौन है ये पाकिस्तानी जिसके मुरीद हुए सलमान खान

प्यार कभी भी किसी चीज का मोहताज नहीं होता। ये किसी को देख के नहीं होता है, बस जिससे होता है हो ही जाता है। चाहे हो वो कौन है, कैसा दिखता है, छोटा है या बड़ा है, इसे होना होता है, हो जाता है।

Roshni Khan
Published on: 26 Feb 2020 5:25 AM GMT
छोटा कद बना पहचान: जानें कौन है ये पाकिस्तानी जिसके मुरीद हुए सलमान खान
X

इस्लामाबाद: प्यार कभी भी किसी चीज का मोहताज नहीं होता। ये किसी को देख के नहीं होता है, बस जिससे होता है हो ही जाता है। चाहे हो वो कौन है, कैसा दिखता है, छोटा है या बड़ा है, इसे होना होता है, हो जाता है। ऐसी ही एक जोड़ी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिन्होंने प्यार की एक नई मिसाल दी है। ये खबर है नॉर्वेयिन-पाकिस्तानी बुरहान चिश्ती पर। एक मीटर लंबे बुरहान चिश्ती को लोग प्यार से बोबो बुलाते हैं। बोबो की पत्नी मूल रूप से पाकिस्तान की रहने वाली हैं। बोबो एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं और लोगों के बीच काफी पसंद भी किए जाते हैं।

ये भी पढ़ें:क्रिकेट में होगा बड़ा बदलाव: BCCI ने शुरू कर दी है तैयारी, बदलेंगे कई नियम

बोबो ने 2017 में फौजिया से निकाह किया था

पाकिस्तान में क्यों छाया है छोटे कद का ये शख्स, सलमान जैसे स्टार भी फैन

लंदन में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने की वजह से बोबो एक बार फिर पाकिस्तानी मीडिया में सुर्खियों में आ गए हैं। उन्होंने इस प्रोग्राम में बताया कि शादी के बाद किस तरह उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल गई है। बोबो ने 2017 में फौजिया से निकाह किया था। बोबो जितने छोटे हैं उनकी पत्नी उनसे उतनी ही लंबी हैं। उनकी शादी की फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए थे।

यूट्यूब चैनल के जरिए बोबो की शादी को दिखाया गया था, जिसे करीब 25 मिलियन लोगों ने देखा था और 16 घंटे की भीतर इसे 16000 लोगों ने शेयर किया था। बोबो का जलवा इस कदर है कि एक मैनेजमेंट टीम, बॉडी गार्ड और मैनेजर हमेशा उनके साथ चलते हैं।

बचपन में ही पोलियो हो गया था

बोबो को बचपन में ही पोलियो हो गया था। इसके साथ ही वो ऑस्टेजेनिसिस इम्परफेक्ट नाम की एक हड्डी की बीमारी से ग्रसित हैं जिसमें उन्हें हमेशा व्हीलचेयर पर ही रहना पड़ता है। बोबो काफी मजाकिया किस्म के हैं। उनका कहना है कि शादी के बाद उनकी जिंदगी बदल गई है और अब वो जल्दी घर से बाहर नहीं जाना चाहते हैं।

उन्होंने बताया, अब मैं पहले से ज्यादा जिम्मेदार हो गया हूं। शादी से पहले मैं खूब पार्टी करता था, दोस्तों के साथ ही रहता था और खूब घूमता था लेकिन शादी के बाद मुझे अब तौर तरीकों से रहना होता है। बोबो का कहना है कि बदलाव हमेशा अच्छे के लिए होता है।'

पाकिस्तान में क्यों छाया है छोटे कद का ये शख्स, सलमान जैसे स्टार भी फैन

ये भी पढ़ें:अभी-अभी दर्दनाक हादसा: चीख पुकार से कांपी यूपी, खतरे में 18 बच्चे

नॉर्मल बच्चे की तरह ट्रीट किया पेरेंट्स ने

वो एक डिसेबिलिटी के साथ पैदा हुए थे लेकिन उनके माता-पिता ने हमेशा नार्मल बच्चे की तरह ही प्यार दिया और हर क्षेत्र में उनकी पूरी मदद की। बोबो ने बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में ग्रेजुएशन किया है। बोबो के चार भाई-बहन हैं जिसमें से दो डॉक्टर जबकि दो टीचर हैं।

बोबो ने बताया कि, उनके माता-पिता ने उनकी बीमारी को कभी भी बहाना नहीं बनने दिया। यहां तक कि हॉस्पिटल में होने के बावजूद उन्हें अपना होमवर्क पूरा करना ही पड़ता था। बोबो ओस्लो की एक कंपनी में बतौर एडवाइजर काम करते हैं। ये कंपनी दिव्यांग लोगों के लिए काम करती है।

बोबो अपने नाम से एक ब्रांड भी चलाते हैं जिसका नाम है, बोबोस्टाइल। बोबो यहां पुरुषों के लिए सूट डिजाइन करते हैं। बोबोस्टाइल लोकल और इंटरनेशनल लेवल पर इवेंट और चैरिटी के लिए भी काम करती है।

ये भी पढ़ें:दिल्ली हिंसा: उपद्रवियों ने सारी हदें की पार, हर तरफ बिछा दी लाशें

सलमान खान से मिल चुके हैं बोबो

पाकिस्तान में क्यों छाया है छोटे कद का ये शख्स, सलमान जैसे स्टार भी फैन

बोबो बॉलीवुड के कई बड़े सेलिब्रिटी के फैन हैं और बहुत से एक्टर्स के साथ अपनी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। सलमान खान के साथ उनकी तस्वीर को लोगों ने खूब पसंद किया था।

वो काफी जिंदादिल किस्म के इंसान हैं। उन्होंने अपनी डिसेबिलिटी को कभी भी अपनी जिंदगी में रुकावट नहीं बनने दिया। बोबो ने कहा, 'मैं जो भी हूं उसके लिए ऊपरवाले का हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा। उन्होंने मुझे दूसरों के मुकाबले बहुत ज्यादा चीजें दी हैं।

बोबो ने कहा, 'मुझे शिकायत करने की आदत नहीं है। तीन साल तक मेरा हाथ टूटा रहा था और मैं इसी तरह अपने रोजमर्रा के काम करता था।'

बोबो का मानना है कि किसी की समस्या बड़ी हो सकती है तो किसी की छोटी लेकिन इस दुनिया में बिना दिक्कत के कोई नहीं है। मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मेरे आसपास के लोगों ने मेरा इतना ख्याल रखा और मुझे समाज से दरकिनार नहीं किया। बोबो को उम्मीद है कि पाकिस्तान के दिव्यांग लोगों को भी अपनी जिंदगी खुल कर जीने का मौका मिलेगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story