कोरोना: इस मेयर ने गरीबों के लिए बुक किया होटल, हर तरफ हो रही तारीफ

लंदन के मेयर सादिक खान ने ऐसा एलान किया है जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। कुछ हफ्तों के लिए उन्होंने ने सडकों पर रह रहे बेघरों के लिए अलग-अलग होटलों में 300 कमरे बुक किए हैं।

Published by Dharmendra kumar Published: March 23, 2020 | 9:01 pm

नई दिल्ली: लंदन के मेयर सादिक खान ने ऐसा एलान किया है जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। कुछ हफ्तों के लिए उन्होंने ने सडकों पर रह रहे बेघरों के लिए अलग-अलग होटलों में 300 कमरे बुक किए हैं। इसके साथ ही इन सभी के भोजन की व्यवस्था के साथ-साथ इन्हें आर्थिक मदद भी दी जाएगी।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखकर सादिक ने ये कदम उठाया है। गौरतलब है कि यूके में अभी तक कोरोना संक्रमण के 5,683 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 281 लोगों की मौत हो चुकी है। सादिक के इस फैसले का इंटरकॉन्टिनेंटल होटल्स ग्रुप (IHG) और ब्लैक कैब ड्राइवर्स ने सपोर्ट किया है और इसके लिए मदद करने की भी बात कही है।

यह भी पढ़ें…लॉकडाउन: सीएम योगी का आदेश, ये आवश्यक सेवाएं रहेंगी जारी

‘2 मीटर दूर रहें’

रविवार को मीडिया से बातचीत में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि सभी लोग एक-दूसरे से 2 मीटर की दूरी बनाकर रखें। IHG ने सादिक खान के फैसले का स्वागत करते हुए अपने दो होटलों में अगले 12 हफ़्तों के लिए सभी कमरे इस अभियान के लिए बुक कर दिए हैं। इसके अलावा ब्लैक कैब ड्राइवर्स ने फ्री राइड का ऑप्शन दिया है। इस हफ्ते के आखिर तक इन बेघरों को इन होटलों के कमरों में लाकर रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें…यहां सबकुछ मुफ्त: कोरोना से लड़ने के लिए राशन, स्कॉलरशिप-अतिरिक्त वेतन

ब्रिटेन में है लॉकडाउन

ब्रिटेन में सरकार ने तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस से निपटने के लिए शनिवार से ही सभी, बार, पबों, सिनेमाघरों, थिएटरों और सभी अन्य सामाजिक स्थलों को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि लोगों की भीड़ वाले सभी स्थलों को अब बंद करना होगा।

यह भी पढ़ें…कोरोना वायरस: राज्य सरकार हुई सख्त, कहा- भीड़ एकत्र न होने पाए

जॉनसन ने कहा कि संयुक्त रूप से फैसला लिया गया है कि कैफे, पब, बार, रेस्तरां, नाइटक्लब, थिएटर, सिनेमाघर, जिमखाने और मनोरंजन के अन्य स्थल बंद रहेंगे।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App