आर्टिकल 370 पर देश का साथ नहीं दे रही पाकिस्तान की ये बेटी, पढ़ें ये रिपोर्ट

बुधवार को पाकिस्तान ने भारत के इस फैसले का पुरजोर विरोध किया और भारत के साथ सभी व्यापार बंद कर दिये। हालांकि, इससे भारत को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं है। पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर को लेकर तमाम देशों से भी मदद की गुहार लगाई है लेकिन कोई उसकी मदद करने को आगे नहीं आया।

Published by Manali Rastogi Published: August 9, 2019 | 9:20 am
Modified: August 9, 2019 | 10:02 am
आर्टिकल 370 पर देश का साथ नहीं दे रही पाकिस्तान की ये बेटी, पढ़ें ये रिपोर्ट

आर्टिकल 370 पर देश का साथ नहीं दे रही पाकिस्तान की ये बेटी, पढ़ें ये रिपोर्ट

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 कमजोर करने से पाकिस्तान बिल्कुल खुश नहीं है। ऐसे में वह भरसक प्रयास कर रहा है कि इसका कोई तोड़ निकाला जाये और भारत को परेशान किया जाये। हालांकि, दुनियाभर में तमाम देश भारत के पक्ष में बयान दे रहे हैं। वहीं, इस मामले में अब शांति का नोबेल जीतने वाली पाकिस्तानी शिक्षा अधिकार कार्यकर्ता मलाला युसुफजई का बयान भी आया है।

यह भी पढ़ें: आर्टिकल 370: PAK को उसी के प्लान में मात देने के लिए भारत ने तैयार की रणनीति

मलाला ने जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को कमजोर करने को लेकर दक्षिण एशिया के सभी देशों से शांति बनाए रखने की अपील की। मलाला का इस मामले में कहना है कि जम्मू कश्मीर की जनता को लेकर वह हमेशा से परेशान रही हैं। मलाला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की महिलाओं और बच्चों ने सबसे ज्यादा हिंसा को झेला है।

मलाला युसुफजई ने किया ट्वीट

जम्मू-कश्मीर को लेकर मलाला युसुफजई ने ट्वीट भी किया है। उन्होने लिखा कि,‘कश्मीरी लोग बरसों से मुश्किलें झेल रहे हैं। उनके हालात तब भी बुरे थे जब मैं छोटी थी, तब भी जब मेरे माता पिता छोटे थे और वे लोग तब भी मुश्किलों में जी रहे थे जब मेरे दादा जी जवान थे। उन्हें और कष्ट झेलने की जरूरत नहीं है।’

यह भी पढ़ें: भीषण बारिश से तबाह हुए केरल के हजारों घर, रेड अलर्ट जारी

बता दें, बुधवार को पाकिस्तान ने भारत के इस फैसले का पुरजोर विरोध किया और भारत के साथ सभी व्यापार बंद कर दिये। हालांकि, इससे भारत को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं है। यही नहीं, पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर को लेकर तमाम देशों से भी मदद की गुहार लगाई है लेकिन कोई उसकी मदद करने को आगे नहीं आया।

यह भी पढ़ें: नया कश्मीर व लद्दाख बनाने का मोदी का वादा

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App