×

चीन से आई बहुत अच्छी खबर: कई देशों ने ली राहत की सांस

चीन से अच्छी खबर मिल रही है। इस खबर से चीन समेत दुनियाभर के देशों ने राहत की सांस ली है। दरअसल, कोरोनावायरस से उबरने वालों का आंकड़ा चीन में बढ़ गया है।

Shivani Awasthi
Published on: 23 Feb 2020 10:11 AM GMT
चीन से आई बहुत अच्छी खबर: कई देशों ने ली राहत की सांस
X

दिल्ली: चीन (China) से अच्छी खबर मिल रही है। इस खबर से चीन समेत दुनियाभर के देशों ने राहत की सांस ली है। दरअसल, कोरोना वायरस (corona virus), जिसने मौत का आतंक मचा रखा था, उससे उबरने वालों का आंकड़ा चीन में बढ़ गया है। बता दें कि चीन से ही कोरोना की उत्पत्ति हुई थी। जिसके बाद ये विश्व के कई देशों तक पहुंच गया। खुद चीन में हजारों की संख्या में लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है। लेकिन अब चीन में कोरोना से ग्रसित लोगों का आंकड़ा कुछ कम हुआ है।

अब तक 76 हजार 936 लोगों कोरोना की चपेट में :

अब तक कोरोना से हजारों की तादाद में लोगों की मौत हो चुकी है। चीन में इसके प्रकोप से अब तक करीब 2440 लोगों की मौत हो गयी। वहीं लगभग 76,936 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके है। ताजा आकड़ों के अनुसार अबतक 22,888 लोग कोरोना वायरस से उबर गए है।

ये भी पढ़ें: कोरोना से लगा झटका: सामने आई ऐसी खबर, रद्द हो जाएगा ओलंपिक

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को एक बयान जारी कर बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान हुबेई प्रांत में कोरोना वायरस की चपेट में आकर सबसे अधिक 96 लोगों की मौत हुई है जबकि एक की मौत दूसरे प्रांत में हुयी है।

आयोग ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण 51,606 मरीजों को हुए निमोनिया का उपचार किया जा रहा है जिनमें से 10,968 की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान 648 नए मामलों की पुष्टि हुयी है और करीब 97 लोगों की मौत हुई है।

ये भी पढ़ें: तो इसलिए अमेरिका ने भारत से डील करने से किया इनकार

खतरनाक कोरोना से 25 की मौत: निपटने के लिए चीन ने बनाया ये प्लान

चीन के 31 प्रान्तों में कोरोना का असर:

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का पहला मामला चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में दिसंबर के आखिर में सामने आया था और अब यह देश के 31 प्रांतों में फैल चुका है। चीन में कोरोना वायरस की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 2346 हो गयी है जबकि अबतक कुल 76,288 मरीजों में इस वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई है। मौजूदा समय में यह संक्रमण भारत सहित दुनिया के 25 से अधिक देशों में फैल चुका है।

ये भी पढ़ें: ट्रंप का भारत दौरा शाह ऐसे बनायेंगे ख़ास: एक दिन पहले उठाया ये कदम

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story