×

प्रधानमंत्री समेत पूरी कैबिनेट ने दिया इस्तीफा, इसलिए लिया ये बड़ा फैसला

बाल कल्याण भुगतानों की जांच से जुड़े से एक घोटाले की राजनीतिक जिम्मेदारी लेते हुए प्रधानमंत्री मार्क रुटे और उनकी पूरी कैबिनेट ने इस्तीफा दे दिया है। PM मार्क रुटे ने कहा कि उन्होंने अपने इस फैसले के बारे में नीदरलैंड के सम्राट विलियम अलेक्जेंडर को अवगत करा दिया था।

Shreya
Published on: 16 Jan 2021 6:28 AM GMT
प्रधानमंत्री समेत पूरी कैबिनेट ने दिया इस्तीफा, इसलिए लिया ये बड़ा फैसला
X
प्रधानमंत्री समेत पूरी कैबिनेट ने दिया इस्तीफा, इसलिए लिया ये बड़ा फैसला

एम्स्टर्डम: खबर नीदरलैंड (Netherlands) से सामने आ रही है, जहां पर ना केवल प्रधानमंत्री बल्कि उनके साथ उनकी पूरी कैबिनेट ने ही इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि बाल कल्याण भुगतानों की जांच से जुड़े से एक घोटाले की राजनीतिक जिम्मेदारी लेते हुए प्रधानमंत्री मार्क रुटे और उनकी पूरी कैबिनेट ने इस्तीफा देने का निर्णय किया है। शुक्रवार को सभी ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

रुटे ने संबोधन में कही ये बात

बता दें कि इस मामले की जांच में पता चला है कि इस घोटाले (Scam) में पैरेंट्स पर गलत रूप से धोखाधड़ी (Fraud) का आरोप लगाया गया है। टीवी पर अपने देश को संबोधित PM मार्क रुटे ने कहा कि उन्होंने अपने इस फैसले के बारे में नीदरलैंड के सम्राट विलियम अलेक्जेंडर को अवगत करा दिया था और यह वादा किया था कि उनकी सरकार प्रभावित हुए अभिभावकों को जल्द से जल्द मुआवजा (Compensation) देने और कोरोना महामारी के खिलाफ अपना काम जारी रखेगी।

यह भी पढ़ें: अमेरिका को खल रही रूस-भारत की ये बड़ी डील, कड़े प्रतिबंध की दी चेतावनी

PM MARK RUTTE (फाइल फोटो)

नई सरकार के गठन तक संभालेगी कार्यभार

मार्क रुटे ने कहा कि हम सभी का यह मानना है कि अगर पूरी प्रणाली फेल हो गई है तो हम सभी को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए और हम इस फैसले पर पहुंचे हैं कि मैंने पूरी कैबिनेट के इस्तीफे की सम्राट विलियम अलेक्जेंडर के समक्ष पेशकश की। हालांकि नई सरकार का गठन होने तक रुटे की सरकार अपना कार्यभार संभालेगी। 17 मार्च को नीदरलैंड में चुनाव के बाद नई सरकार बनने के बाद रुटे सरकार अपने कार्यभार से स्वतंत्र होगी।

यह भी पढ़ें: वैक्सीन से मौत! नजर आए ये साइड इफेक्ट, अब तक 23 लोगों ने तोड़ा दम

एक बार फिर PM बन सकते हैं रुटे

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मार्क रुटे के इस्तीफे के बाद उनके PM पद पर बने रहने के एक दशक यानी दस साल का समापन हो गया है। हालांकि उनकी पार्टी चुनाव जीतने की उम्मीद जता रही है। साथ ही नीदरलैंड में अगली सरकार बनाने के लिए वार्ता शुरू करने को लेकर वह सबसे आगे है। ऐसा माना जा रहा है कि अगर वह नाया गठबंधन बनाने में सफल हो जाते हैं तो फिर रुटे एक बार फिर से देश की सत्ता में वापसी कर सकते हैं और प्रधानमंत्री पद पर विराजमान हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की निकल गई हेकड़ी, इस देश ने पैसेंजर प्लेन किया जब्त, 18 यात्री फंसे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story