×

तानाशाह ने कराई बहन की हत्या! हुआ बड़ा खुलासा, इन तस्वीरों से सच्चाई आई सामने

तानाशाह किम जोंग और उनकी बहन किम यो जोंग को लेकर बीते कई दिनों से चल रही अटकलों पर अब पूर्ण विराम लग गया है। ऐसा कहा जा रहा था कि तानाशाह ने अपनी बहन की हत्या करा दी है, लेकिन हाल में किम जोंग अपनी छोटी बहन के साथ नजर आए हैं।

Shreya
Published on: 2 Oct 2020 7:08 AM GMT
तानाशाह ने कराई बहन की हत्या! हुआ बड़ा खुलासा, इन तस्वीरों से सच्चाई आई सामने
X
तानाशाह ने कराई बहन की हत्या! हुआ बड़ा खुलासा, इन तस्वीरों से सच्चाई आई सामने

नई दिल्ली: बीते दिनों दक्षिण कोरिया मीडिया में दावा किया गया था कि तानाशाह किम जोंग के उनकी बहन किम यो जोंग के साथ अब अच्छे रिश्ते नहीं रह गए हैं। यहां तक कहा ये भी जा रहा था कि किम यो काफी दिनों से गायब हैं और किम जोंग उनकी हत्या करवा सकते हैं। हालांकि इस बीच उत्तर कोरिया की सरकारी एजेंसी KCNA ने बुधवार को कुछ ऐसी तस्वीरें जारी की हैं, जिसके बाद इन अफवाहों पर पूर्ण विराम लग गया है।

बहन के साथ नजर आए किम जोंग

दरअसल, KCNA ने जो तस्वीरें जारी की हैं, उनमें सुप्रीम लीडर किम जोंग अपनी बहन किम यो के साथ नजर आ रहे हैं। ये तस्वीर उस दौरान की है जब किम जोंग उन और उनकी बहन किम यो जोंग ने बाढ़ प्रभावित एक गांव का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस साल तूफान और अन्‍य प्राकृतिक आपदाओं ने हमारी समस्‍याओं को अप्रत्‍याशित रूप से बढ़ा द‍िया है।

यह भी पढ़ें: असलहा लेकर घूमेंगी लड़कियां! करेगी अपनी सुरक्षा, शस्त्र लाइसेंस पर राजभर की मांग

KIM JONG बहन के साथ नजर आए किम जोंग (PHOTO- KCNA )

तानाशाह के बेहद करीब हैं किम यो

बता दें कि किम यो जोंग तानाशाह किम जोंग उन की इकलौती बहन हैं। तानाशाह के बाद उन्हीं का नंबर आता है। साथ ही किम यो अपने परिवार की एकमात्र सदस्‍य हैं जो तानाशाह के बेहद करीब हैं और राजनीति में भी सार्वजनिक भूमिका में हैं। किम यो किम जोंग की राजनीतिक सलाहकार हैं और अमेरिका और साउथ कोरिया से संबंधित मामलों में भी किम यो तानाशाह की निजी सलाहकार मानी जाती हैं।

यह भी पढ़ें: घूम रहे गैंगरेप के दरिंदे: पहले हैवानियत, फिर पीड़िता को कीचड़ में दफनाने की कोशिश

किम यो को लेकर क्या चल रही थीं अटकलें?

गौरतलब है कि बीते दिनों खबरें आई थी कि तानाशाह किम जोंग उन के अपनी छोटी बहन के संग अच्छे रिश्ते नहीं रहे हैं और वो अपनी बहन किम यो की हत्या करवा सकते हैं। दरअसल, किम के गायब होने के दौरान उनकी बहन के हाथ ही सत्ता की पूरी ताकत थी। जिसके बाद ऐसा दावा किया जा रहा था कि किम जोंग के दोबारा सामने आने के बाद दोनों के बीच पावर शेयरिंग को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, किम यो जोंग को 27 जुलाई के बाद कहीं भी सार्वजनिक रूप से नहीं देखा गया था। ऐसे में अफवाहें थी कि किम जोंग उन्हें मरवा सकते हैं। हालांकि अब इन तस्वीरों ने सभी अटकलों पर पूर्ण विराम लगा दिया है।

यह भी पढ़ें: यूपी में नहीं थम रहा रेप का सिलसिला, अब यहां हुआ आठ साल की मासूम से दुष्कर्म

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story