×

तानाशाह कांप उठा: चीन से आ रही रहस्यमयी 'कोरोना धूल', जनता से की ये अपील

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अपने देशवासियों को चीन से आ रहे रहस्‍यमय पीली धूल के बादल को लेकर आगाह किया है।

Shreya
Published on: 23 Oct 2020 9:20 AM GMT
तानाशाह कांप उठा: चीन से आ रही रहस्यमयी कोरोना धूल, जनता से की ये अपील
X
तानाशाह कांप उठा: चीन से आ रही रहस्यमयी 'कोरोना धूल', जनता से की ये अपील

नई दिल्ली: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) का अक्सर अजीबोगरीब फरमान सुनने को मिलता है। इस बीच अब किम जोंग उन के प्रशासन ने अपने देशवासियों को चीन से आ रहे रहस्‍यमय पीली धूल के बादल को लेकर आगाह किया है। किम प्रशासन का कहना है कि चीन से रहस्यमयी पीली धूल के बादल आ रहे हैं, जो कोरोना वायरस को फैला सकते हैं।

जनता से की गई ये अपील

उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया के मुताबिक, देश वासियों से कहा गया है कि चीन से आ रही इस पीली धील से कोरोना वायरस फैल सकता है, इसिलए लोग अपने घरों के अंदर ही रहें और खिड़की को बंद रखें। बता दें कि उत्तर कोरिया का दावा है कि उसके यहां अब तक कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है। लेकिन अब देश में जनता को आगाह किया गया है कि हवा से भी वायरस ट्रांसफर हो सकता है।

यह भी पढ़ें: यूपी में बड़ा खुलासा: बिजली को लेकर करोड़ों लोगों ने किया ये काम, तो क्या होगा एक्शन

kim jong (फोटो- सोशल मीडिया)

लोगों ने आदेश का किया पालन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को प्‍योंगयांग की सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा। माना जा रहा है कि लोगों ने अपने तानाशाह के आदेश का पूरी तरह से पालन किया। जानकारी के मुताबिक, उत्तर कोरिया में लोगों को चेतावनी दी गई कि पीली धूल यानी Yellow Dust के अंदर नुकसान पहुंचाने वाले तत्व हैं। वहीं इससे इंसान के सांस लेने के तंत्र पर असर पड़ता है।

यह भी पढ़ें: संसद के अंदर 52 साल बाद इस कैंटीन पर लगी रोक, सांसदों को यहां नहीं मिलेगा खाना

पीली धूल से निपटने के लिए उठाए जाएं जरूरी कदम

उत्‍तर कोरिया के सरकारी अखबार ने कहा है कि नए कोरोना वायरस के संक्रमण और हवा से इसके प्रसार के मद्देनजर यह आवश्यक है कि पीली धूल से सतर्कतापूर्वक निपटा जाए और प्रमुखता से जरूरी कदम उठाए जाएं। अखबार ने बाहरी गतिविधियों और बिना काम के बाहर जाने से बचने के लिए भी कहा है। साथ ही यह भी कहा गया है कि अगर बाहर जाएं तो मास्क पहनकर जरूर जाएं। इस पीली धूल को लेकर टीवी पर भी चेतावनी जारी की गई है।

यह भी पढ़ें: Google ने दिया झटका: बंद हो गया सबसे बड़ा पॉपुलर ऐप, लेकिन मिल रहा ये ऑप्शन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story