×

2021 में महा तबाही: नास्त्रेदमस ने की थी भविष्यवाणियां, जानें इनके बारे में

कोरोना वायरस महामारी को लेकर भविष्यवाणी करने वाले भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने 2021 के लिए भी कई भविष्यवाणियां की थीं। उन्होंने अपनी किताब में इस बारे में जिक्र किया था।

Shreya
Published on: 10 Dec 2020 1:57 PM GMT
2021 में महा तबाही: नास्त्रेदमस ने की थी भविष्यवाणियां, जानें इनके बारे में
X
Nostradamus ने 2021 के लिए की थीं ये भविष्यवाणियां

लखनऊ: दुनिया भर में करीब 11 महीनों से कोहराम मचा रहे कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus Pendamic) से अभी भी पूरी दुनिया जंग लड़ रही है। लेकिन क्या आपको पता है कि चीन में अचानक दस्तक देने वाली माहमारी के बारे में 465 साल पहले ही भविष्यवाणी कर दी गई थी और ये भविष्यवाणी की थी नास्त्रेदमस (Nostradamus) ने। फ्रांस की सरजमीं में पैदा हुए भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने बहुत पहले ही बता दिया था कि साल 2020 में लोग ऐसी किसी महामारी से जूझेंगे।

नास्त्रेदमस ने 2021 के लिए की थीं कई भविष्यवाणियां

बता दें कि नास्त्रेदमस ने कई भविष्यवाणियां की है और इन्होंने लेस प्रोफेटीस नाम की एक किताब भी लिखी थी। इसमें दुनिया को लेकर कई भविष्यवाणियां की गई हैं। इस किताब में करीब 6338 भविष्यवाणियां हैं। ऐसा दावा किया जाता है कि इनकी सभी भविष्यवाणियों में से करीब 70 फीसदी Predictions सच साबित हुई हैं। वहीं नास्त्रेदमस ने 2021 को लेकर भी कुछ भविष्यावाणियां (Nostradamus Predictions 2021) की थीं। तो चलिए जानते हैं कि क्या थी वो भविष्यवाणियां-

यह भी पढ़ें: रूस में मचा हड़कंप: चोरी हुआ विमान का उपकरण, खासियतों से है भरपूर

Nostradamus (फोटो- सोशल मीडिया)

Nostradamus Predictions 2021

नास्त्रेदमस ने साल 2021 के लिए एक भविष्यवाणी की थी कि एक रशियन वैज्ञानिक द्वारा ऐसा जैविक हथियार और वायरस विकसित किया जाएगा जो इंसान को जॉम्बी बना देगा। ऐसा होने से इंसान की प्रजाति का विनाश हो जाएगा।

इसके अलावा भविष्यवाणी की गई कि साल 2021 में सूर्य की तबाही होगी जिससे पृथ्वी क्षतिग्रस्त हो जाएगी।

नास्त्रेदमस की अगली भविष्यवाणी के मुताबिक, पृथ्वी से धूमकेतु टकराएगा। इससे भूकंप की स्थिति पैदा होगी और साथ ही कई तरह की प्राकृतिक आपदाओं के भी संकेत दिए थे।

यह भी पढ़ें: सैनिकों का खूनी सबूत: हजारों के ऊपर हुआ हमला, चीन की खुली पोल

भविष्यवाणी के मुताबिक, कैलिफॉर्निया में भूकंप की स्थिति बनेगी। एक ऐसा प्रलयकारी भूकंप आएगा जिससे न्यू वर्ल्ड तबाह हो जाएगा।

नास्त्रेदमस ने कहा था कि मानव जााति को बचाने के लिए ब्रेन चिप का यूज किया जाएगा। इसके माध्यम से मानव के दिमाग की बायलॉजिकल इंटेलिजेंस बढ़ जाएगी। यानी इसके जरिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को बुद्धि और शरीर में शामिल किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: रॉकेट में हुआ विस्फोट: आसमान से बरसे आग के गोले, मिशन मंगल फेल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story