ट्रंप के साथ साए की तरह चलती है ये खतरनाक फुटबॉल, दुनिया को कर सकती है तबाह

दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेनालिया ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत के आधिकारिक दौरे पर रहेंगे। पूरी दुनिया की नजर इस दौरे पर है।

Published by dharmendrakumar Published: February 20, 2020 | 10:54 pm
Modified: February 20, 2020 | 10:57 pm

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेनालिया ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत के आधिकारिक दौरे पर रहेंगे। पूरी दुनिया की नजर इस दौरे पर है। गुजरात के अहमदाबाद से अपने दौरे की शुरुआत करने जा रहे ट्रंप विश्‍व के सात अजूबों में शामिल ताजमहल देखने आगरा जाएंगे।

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप अपने साथ एक खास ‘फुटबाल’ और ‘बिस्किट’ लेकर आएंगे जो साए की तरह से उनके साथ हमेशा रहेगा। आइए बताते हैं कि क्‍या है यह फुटबाल और बिस्किट जो पूरी दुनिया को तबाह कर सकता है।

दरअसल, ट्रंप का यह फुटबाल असली फुटबाल नहीं बल्कि एक ब्रीफकेस है। यह सूअर के चमड़े से बना है। यह काले रंग का यह टॉप सीक्रेट ब्रीफकेस दुनिया का सबसे शक्तिशाली ब्रीफकेस माना जाता है। इसमें अमेरिका के परमाणु बम हमले के लॉन्‍च कोड समेत 4 चीजें होती हैं। इसलिए इस ब्रीफकेस को न्‍यूक्लियर फुटबॉल कहा जाता है।

यह भी पढ़ें…हत्याओं से दहली राजधानी! छात्र को चाकूओं से गोदा, तो मजदूर को मिली दर्दनाक मौत

इसमें लॉन्‍च कोड के अलावा ब्रीफकेस के अंदर अमेरिका के परमाणु हमले की पूरी योजना और टारगेट की पूरी जानकारी इसके अंदर एक किताब में रूप में लिखी होती है। यह 75 पन्‍नों की काले रंग की किताब कुछ उसी तरह से होती है जैसे किसी रेस्‍त्रां का मेन्‍यू कार्ड होता है।

इसके अलावा इस ब्रीफकेस में एक और काले रंग की किताब होती है जिसमें किसी हमले की सूरत में छिपने के ठिकाने के बारे में पूरी जानकारी होती है। ट्रंप के इसी ब्रीफकेस के अंदर एक आपातकालीन ब्राडकॉस्‍ट सिस्‍टम होता है। इसी न्‍यूक्लियर फुटबॉल के अंदर 3 से 5 इंच लंबा एक कार्ड होता है जिसमें परमाणु बम हमले की पुष्टि करने वाले कोड लिखे होते हैं।

यह भी पढ़ें…प्रदर्शनकारियों से वार्ताकारों ने कहा- शाहीन बाग है और बरकरार रहेगा

यह देखने में बिल्कुल क्रेडिट कार्ड लगने वाले इसी कार्ड को ‘बिस्किट’ कहा जाता है। इस बिस्किट में 5 अलार्म लगे होते हैं और अगर यह खो जाता है तो उसे बजाया जाता है। ब्रीफकेस के अंदर एक एंटेना लगा संचार उपकरण होता है जिसके अमेरिकी राष्‍ट्रपति दुनिया के किसी कोने से तत्‍काल कहीं भी बात कर सकता है।

यह भी पढ़ें…भोपाल में बड़ा हादसा, IPS अधिकारियों से भरी नाव झील में पलटी

किसी खतर में अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप यह फैसला करेंगे कि कहां पर परमाणु बम गिराना है। उनकी ब्‍लैक बुक में पूरी दुनिया का नक्‍शा बना होता है और उन्‍हें फैसला करना होता है कि किस जगह को तबाह करना है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति जब भी अपने कार्यालय व्‍हाइट हाउस से बाहर होते हैं या विदेश यात्रा करते हैं तो तब न्‍यूक्लियर फुटबॉल उनके साथ साए की तरह से चलता है।