×

पाकिस्तान में क्रैश हुआ विमान F-16, हादसे में विंग कमांडर की मौत

खबर पाकिस्तान से है, जहां पर वायु सेना (Air Force) का विमान F-16 क्रैश हो गया है। इस हादसे में विंग कमांडर की मौत की खबर सामने आई है।

Shreya
Published on: 11 March 2020 9:30 AM GMT
पाकिस्तान में क्रैश हुआ विमान F-16, हादसे में विंग कमांडर की मौत
X
पाकिस्तान में क्रैश हुआ विमान F-16, हादसे में विंग कमांडर की मौत

इस्लामाबाद: खबर पाकिस्तान से है, जहां पर वायु सेना (Air Force) का विमान F-16 क्रैश हो गया है। इस हादसे में विंग कमांडर की मौत की खबर सामने आई है। ये पूरी घटना पाकिस्तान के इस्लामाबाद के करीब शकरुपारियान में हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक, ये विमान 23 मार्च की परेड के लिए रिहर्सल कर रहा था, उसी दौरान ये विमान हादसे का शिकार हो गया। पाकिस्तान वायुसेना (Pakistan Air Force) की तरफ से इस बात की पुष्टि की गई है।

यह भी पढ़ें: बम्पर भर्तियां: इंजीनियर से लेकर MBA के पदों पर निकली वैकेंसी, अभी करें अप्लाई

विंग कमांडर की हादसे में मौत

जानकारी के मुताबिक, परेड के दौरान विमान क्रैश हो गया, जिसमें वायुसेना के विंग कमांडर नुमान अकरम की मौत हो गई है। हालांकि अभी इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि लड़ाकू विमान (Fighter Plane) किन परिस्थितियों में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इस मामले की जांच के लिए एक बोर्ड ऑफ इंक्वायरी (Board Of Inquiry) बनाई गई है। जो दुर्घटना की वजहों का पता लगाकर रिपोर्ट देगा। लड़ाकू विमान F-16 अमेरिकी निर्मित हैं। बता दें कि अमेरिका ने एक समझौते तहत पाकिस्तान को ये लड़ाकू विमान सौंपे थे।

यह भी पढ़ें: सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर छलका पार्टी का दर्द, कहा- घर छोड़ कर मत जाओ…

पाकिस्तान वायु सेना ने मामले में जारी किया बयान

पाकिस्तानी वायु सेना की ओर से भी इस मामले में बयान जारी किया गया है। जारी बयान में ये कहा गया है कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए एयर मुख्यालय ने आदेश जारी किया है। हालांकि इस बयान में विमान के पायलटों के नाम नहीं बताए गए हैं। घटना इस्लामाबाद के करीब शकरुपारियान में हुआ, जो कि एक पहाड़ी है और जीरो प्वाइंट इंटरचेंज के पास स्थित है।

यह भी पढ़ें: MP की सियायत हिलाने में इनका हाथ, सिंधिया की पीएम मोदी संग कराई थी बैठक

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story