पाकिस्तान का लड़ाकू विमान हुआ क्रैश: नहीं मरा कोई, लेकिन…

पाकिस्तान में शुक्रवार को वायु सेना का मिराज एयरक्राफ्ट अचानक क्रैश हो गया। दुर्घटना में किसी के मारे जाने की जानकारी नहीं मिली है।

Published by Shivani Awasthi Published: February 7, 2020 | 4:23 pm
Modified: February 7, 2020 | 4:27 pm

Pakistan Air Force Mirage aircraft crash

दिल्ली: पाकिस्तान में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां वायु सेना का मिराज एयरक्राफ्ट अचानक क्रैश हो गया। इस दुर्घटना के बाद पाकिस्तानी सेना में हडकंप मच गया। दुर्घटना में किसी के मारे जाने की जानकारी नहीं मिली है। मौके पर सेना के अधिकारी पहुंच गये। बताया जा रहा है कि मिराज ने दैनिक अभ्यास के लिए उड़ान भरी थी। इसी बीच तकनीकी खराबी के कारण विमान क्रैश होकर खेत में गिर गया।

पाकिस्तानी वायु सेना का मिराज एयरक्राफ्ट हुआ क्रैश

बड़ी खबर पाकिस्तान की है, जहां शुक्रवार को वायु सेना एक एयरक्राफ्ट अचानक क्रैश हो गया। घटना पाकिस्तान के शोरकोट शहर के पास की है। प्लान के अचानक दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद इलाके में खलबली मच गयी। लोगों की भीड़ लग गयी तो वहीं जानकारी होते ही मौके पर सेना और पुलिस बल पहुंच गया।

ये भी पढ़ें: 250 आतंकियों को भूना: दुनिया में मचा हड़कंप, सेना के कार्रवाई से हिल गया देश

बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त विमान पाकिस्तानी वायु सेना का मिराज एयरक्राफ्ट है। जानकारी के मुताबिक मिराज ने नियमति प्रशिक्षण के लिए उड़ान भड़ी थी। इस बीच तकनीकी खराबी के चलते एयरक्राफ्ट शोरकोट के पास ही एक खेत में जा गिरा।फिलहाल इस दुर्घटना में किसी के मारे जाने की कोई खबर नहीं मिल रही है। पायलट सुरक्षित बताये जा रहे हैं। इसके अलावा एयरक्राफ्ट क्रैश होने से किसी की संपत्ति को भी नुकसान न होने की भी बात कही जा रही है।

पहले भी हो चुका बड़ा हादसा, कई लोगों की मौत:

गौरतलब है कि यह पहली घटना नहीं है जब पाकिस्तानी सेना का विमान क्रैश हुआ है। इससे पहले जुलाई 2019 में भी पाकिस्तान के रावलपिंडी में एक सैन्य विमान के गिरने से लगभग 18 लोगों की मौत हो गई थी।इस दुर्घटना में पांच सैनिक और 13 आम नागरिकों की मौत हुई थीं और 12 लोग घायल बताए हुए थे। पाकिस्तानी सेना के जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार आर्मी एविएशन का एक छोटा विमान सामान्य प्रशिक्षण उड़ान के दौरान रावलपिंडी के मोहड़ा कालो इलाक़े में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

ये भी पढ़ें: जरा पाकिस्तान को देखो: इतनी हिम्मत कि भारत को दे दी धमकी

पाकिस्तानी सेना के किंग एयर 350 विमान 29 जुलाई 2019 को रात दो बजे के क़रीब इस इलाक़े में बने रिहायशी मकानों पर गिर गया था।इस विमान में पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल साकिब और लेफ्टिनेंट कर्नल वसीम के अलावा नायब सूबेदार अफज़ल, हवलदार इब्ने अमीन और हवलदार रहमत अली सवार थे।

ये भी पढ़ें: सेना की जेल से फरार हुआ ये खूंखार आतंकी, 132 स्कूली बच्चों की मौत का है गुनहगार

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App