×

कांपे पाकिस्तान के आतंकी: इस बड़े नेता पर गिरी गाज, इमरान सरकार की उड़ी नींद

प्राप्त जानकारी के अनुसार आतंकी वित्त पोषण से जुड़े अन्य मामलों में जमात-उद-दावा के दो अन्य नेताओं अब्दुल सलाम बिन मोहम्मद और तुकमान शाह के खिलाफ आरोप तय हुए हैं।

Newstrack
Published on: 12 Nov 2020 4:58 AM GMT
कांपे पाकिस्तान के आतंकी: इस बड़े नेता पर गिरी गाज, इमरान सरकार की उड़ी नींद
X
आपको बता दें कि आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के आतंकियों ने पाकिस्तानी सेना और खुफिया एजेंसी की शह पर 26 नवंबर 2008 को मुंबई में कई जगह हमले किए थे।

इस्लामाबाद: इस वक्त की सबसे बड़ी खबर पाकिस्तान से आ रही है। आतंकी वित्त पोषण के दो मामलों में हाफिज सईद नीत जमात-उद-दावा के प्रवक्ता को 32 साल कैद की सजा सुनाई गई है। ये फैसला पाकिस्तान की आतंकवाद रोधी एक कोर्ट ने किया है।

नाम न छापने की शर्त पर पाकिस्तान के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवाद रोधी कोर्ट के जज एजाज अहमद बुत्तार ने दो प्राथमिकियों से जुड़े केस में जमात-उद-दावा के प्रवक्ता याह्या मुजाहिद को 32 साल कैद की सजा सुना दिया है।

जबकि दो अन्य केस में प्रोफेसर जफर इकबाल और प्रोफेसर हाफिज अब्दुल रहमान मक्की (सईद के रिश्तेदार) को 16 और एक साल कैद की सजा सुनाई गई है।

Terrorist आतंकवादी फोटो (सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…बिहार विधानसभा चुनाव: CCTV से हो रही निगरानी, मतगणना के लिए आयोग तैयार

दो अन्य नेताओं पर भी चला कोर्ट का चाबुक

प्राप्त जानकारी के अनुसार आतंकी वित्त पोषण से जुड़े अन्य मामलों में जमात-उद-दावा के दो अन्य नेताओं अब्दुल सलाम बिन मोहम्मद और तुकमान शाह के खिलाफ आरोप तय हुए हैं। कोर्ट ने अभियोजन पक्ष को 16 नवंबर तक अपने गवाह पेश करने का आदेश दिया है।

ये भी पढ़ें…ओली सरकार ने बदला नेपाल का नाम, देश में मचा बड़ा बवाल, अब होगा ये नाम

आतंक को अपनी जमीन पर पनाह देने वाले पाकिस्तान को आखिरकार भारत के दबाव में अपने घुटने टेकने ही पड़े। भारत की वजह से ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी पड़ी है।

जिसके बाद पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने मुंबई हमले में शामिल 11 आतंकियों को मोस्ट वॉन्टेड की नई लिस्ट में शामिल कर दिया है। साथ ही इनके ठिकाने के बारे में जानकारी देने पर इनाम का भी ऐलान किया है।

TERRORIST कांपे पाकिस्तान के आतंकी: इस बड़े नेता पर गिरी गाज, इमरान सरकार की उड़ी नींद (फोटो:सोशल मीडिया)

कौन था मुंबई हमले में शामिल

जानकारी के लिए आपको बता दें कि आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के आतंकियों ने पाकिस्तानी सेना और खुफिया एजेंसी की शह पर 26 नवंबर 2008 को मुंबई में कई जगह हमले किए थे।

इस हमले में विदेशियों समेत 155 लोगों से ज्यादा की मौत हो गई थी। बताते चलें कि मुंबई हमले के मास्टर माइंड जकीउर रहमान लखवी को पाकिस्तान में गिरफ्तार करने के लिए जमानत पर रिहा कर दिया गया था। हालांकि अब फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) से पाकिस्तान की परेशानी बढ़ गई है।

ये भी पढ़ें…इस कंपनी की कोरोना वैक्सीन 90 फीसदी सफल, जानिए कब तक आएगी

दोस्तो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story