सरेआम पाकिस्तान बेनक़ाब: कर रहा था खतरनाक साजिश, तस्वीरों ने खोली पोल

आर्टिकल-370 को जम्मू-कश्मीर से हटाने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच काफी तनाव बढ़ गया है। खबर है कि कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाए जाने के बाद से गुस्साई पाकिस्तानी सेना कोई खतरनाक साजिश रच रही है।

Published by Roshni Khan Published: August 10, 2019 | 12:11 pm
Modified: August 10, 2019 | 12:17 pm

फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: आर्टिकल-370 को जम्मू-कश्मीर से हटाने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच काफी तनाव बढ़ गया है। खबर है कि कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाए जाने के बाद से गुस्साई पाकिस्तानी सेना कोई खतरनाक साजिश रच रही है।

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना को इस साजिश में पाक पीएम इमरान खान का भी पूरा साथ मिल रहा है। पाकिस्तान में अभी जिस तरह की हलचल देखने को मिल रही है, उससे लगता है जैसे पाकिस्तान या तो युद्ध की तैयारी में जुटा हुआ है या फिर भारत से काफी डरा हुआ है और अपने बचाव में लगा हुआ है।

ये भी देखें:पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली की हालत अब स्थिर, मिलने पहुंचे पार्टी के नेता

कहा जा है कि पाकिस्तान कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाए जाने की वजह से बौखला गया है। यही वजह है कि वह कोई बड़ी साजिश रचने के फिराक में है।

सैटेलाइट से आई कुछ हैरान करने वाली तस्वीरें

ओपन-सोर्स इंटेलिजेंस ने सैटेलाइट से जो तस्वीरें भेजी हैं, वह भारत की चिंता जरूर बढ़ा सकती है। सैटेलाइट से मिली तीन तस्वीरों को देखने से लगता है कि पाकिस्तान के तीन बंदरगाहों में एक जैसा ऑपरेशन चलाया जा रहा है। तीन प्रमुख नौसैनिक बंदरगाह- कराची, ओरमारा और ग्वादर को पूरी तरह से खाली करा दिया गया है।

इन फोटो में साफ दिख रहा है कि ओरमारा में जिन्ना नौसैनिक अड्डा अब पूरी तरह से खाली है। वहीं, दाईं ओर का इनसेट ग्वादर बंदरगाह को भी पूरी तरह से खाली करा दिया गया है, जबकि बाईं तरह का इनसेट कराची में नौसैनिक डॉक के तीन जहाज खड़े दिखाई दे रहे हैं।

ये भी देखें:पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली की हालत अब स्थिर, मिलने पहुंचे पार्टी के नेता

पिछले तीन महीनों से ली जा रही इस सैटेलाइट तस्वीर में यह तस्वीरें सबसे अलग दिखाई देती हैं।

इससे भी बड़ी चिंता की बात ये है कि रावलपिंडी में चाकलाला के नूर खान पाकिस्तान एयर फोर्स बेस कैंप को भी पूरी तरह खाली करा दिया गया है।

ये भी देखें:इस रक्षा बंधन इन उपहारों से ला सकते हैं भाई अपनी बहन के चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान

इन तस्वीरों को देखने से पता चलता है कि बाईं ओर की जो तस्वीर दिखाई दे रही है उसे देखने से पता चलता है कि कश्मीर को लेकर पाकिस्तान में हलचल तेज हो गई थी, जबकि उसी के बगल की तस्वीर में देखा जा सकता है कि कैसे सब कुछ सामान्य है।

ले रहा है चीन की मदद

खबर है कि पाकिस्तान चीन की मदद से पीओके के मानसेहरा में सामरिक टनल बनाने में जुटा हुआ है। इसके साथ ही लाइन ऑफ कंट्रोल के नजदीक पाकिस्तान प्रेशर सेंसर का इस्तेमाल कर रहा है।

ये भी देखें:बीजेपी विधायक सुशील सिंह की हत्या की थी साजिश, STF के हत्थे चढ़े 3 बदमाश

पाकिस्तान से इस अमेरिका से खरीदा था। पाकिस्तानी सेना भारत में आशांति फैलाने के लिए आतंकियों का सहारा ले रही है और उन्होंने आतंकियों को 12।7 MM की हैवी मशीन गन भी दे रही है।

इस खतरनाक स्टील बुलेट को पाकिस्तान ने चीन की एक कंपनी से मंगाया गया है। इसी के साथ एलओसी पर पाकिस्तान रोबोटिक हथियारों का इस्तेमाल कर आतंकियो के घुसपैठ में मदद कर रहा है।