×

सोना 1 लाख पहुंचा: मंहगाई से बुरी तरह मचा हाहाकार, तबाह हो रही जनता

पाकिस्तान में महंगाई डायन की वजह से हाहाकार मचा हुआ है। ऐसे में पहले ही कोरोना ने तबाही मचाई हुई है, ऊपर से सब्जियों पर टूटते पैसों के बाद दालों के दामों ने भी कोहराम मचाया हुआ है।

Newstrack
Published on: 3 July 2020 10:53 AM GMT
सोना 1 लाख पहुंचा: मंहगाई से बुरी तरह मचा हाहाकार, तबाह हो रही जनता
X

नई दिल्ली। पाकिस्तान में महंगाई डायन की वजह से हाहाकार मचा हुआ है। पहले ही कोरोना ने तबाही मचाई हुई है, ऊपर से सब्जियों पर टूटते पैसों के बाद दालों के दाम कोहराम मचा रहे हैं। पाकिस्तान के आम नागरिक भयंकर मुसीबतों का सामना करने के बाद अपना पेट भर पा रहे हैं। इसके साथ ही यहां अब सोने की कीमतों ने भी आसमान छूना शुरू कर दिया है। हाल ये है कि अब सोने का दाम ऊंचे से ऊंचे दाम पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें... भूकंप के ताबड़तोड़ झटके: थर-थर कांप उठा पूरा देश, लोग तुरंत निकले घरों से

आम नागरिकों की कमर टूट चुकी

इस बारे में पाकिस्तान के समाचार पत्र डॉन के मुताबिक, महंगाई की मार झेल रहे पाकिस्तान में सोने का दाम इस हफ्ते में एक लाख रुपये प्रति तोले से भी ज्यादा हो गया है। पाकिस्तान में महंगाई बेलगाम हो गई है और इससे आम नागरिकों की कमर टूट चुकी है।

ये भी पढ़ें...बैंक का बड़ा एलान: अब गाड़ी खरीदना हुआ आसान, 10 सेकेंड में होगा कमाल

ऐसे में पाकिस्तान में एक तोला सोना की कीमत 105,200 रुपये (पाकिस्तानी रुपएं) का हो गया। वहीं इससे पहले 24 जून को भी सोने की कीमतों ने नया रिकॉर्ड बनाया था और यह उच्चतम स्तर पर 105,100 रुपये प्रति तोला पर पहुंच गया था।

इसी सिलसिले में एएसएसजेए के अध्यक्ष हाजी हारुन रशीद चंद ने कहा कि पाकिस्तान में सोना खरीदना आम आदमी के बस से बाहर हो चुका है। ऐसा इसलिए क्योंकि आम आदमी के लिए रोजाना के खर्चों को उठाना ही मुश्किल है।

ये भी पढ़ें...बारिश ही बारिश: यूपी में जारी हुआ अलर्ट, इस दिन होगा पानी-पानी

पाकिस्तान की खस्ताहाल स्थिति

इसके साथ ही पाकिस्तान की खस्ताहाल स्थिति को लेकर जारी अनिश्चितता के चलते विदेशों से भी निवेश नहीं आ रहा है। मालूम हो कि पाकिस्तानी रुपये में दुनियाभर के दूसरे देशों की अपेक्षा सबसे ज्यादा गिरावट आई है।

वहीं कोरोना वायरस महामारी के चलते वैश्विक स्तर पर सोने की कीमत बढ़ रही हैं, जिससे घरेलू बाजार में भी यह महंगा हुआ है। इसके अलावा पाकिस्तान के जेम्स एंड ज्वेलरी सेक्टर को भी भारी नुकसान हो रहा है।

ये भी पढ़ें...सभी भर्तियां रद्द: अभ्यर्थियों को लगा तगड़ा झटका, बेकार हुई तैयारियां

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story