×

हाफिज सईद को लेकर पाक ने चली नई चाल, भारत और अमेरिका के लिए खतरे की घंटी

खुफिया एजेंसियों को ऐसे इनपुट्स मिले हैं हाफिज लाहौर के कोट लखपत जेल में नहीं है। वह अपने घर पर हैं और उसका ज्यादातर समय घर पर बीत रहा है।

Newstrack
Published on: 27 Nov 2020 5:53 AM GMT
हाफिज सईद को लेकर पाक ने चली नई चाल, भारत और अमेरिका के लिए खतरे की घंटी
X
फरवरी 2020 में हाफिज सईद को आतंकवाद संबंधी फंडिंग के मामले में 10 दस साल छह महीने की सजा हुई थी। इस वक्त वह कहने को तो जेल में हैं लेकिन असल में वह इस वक्त अपने घर पर आराम फरमा रहा है।

इस्लामाबाद: आतंकवाद के मसले पर पाकिस्तान एक बार फिर से पूरी दुनिया के सामने बेनकाब हो गया है। उसने कुख्यात आतकंवादी और 26/11 मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद को चुपके जेल से बाहर निकाल दिया है।

जिस हाफिज सईद को इस वक्त जेल के अंदर होना चाहिए था वह लाहौर के जोहार टाउन स्थित अपने घर में मौज कर रहा है। इस तरह से पूरी दुनिया के सामने पाकिस्तान का बड़ा झूठ पकड़ा जा चुका है।

अभी कुछ दिनों पहले ही आतंकवाद के मामले में हाफिज सईद को जेल के अंदर डाला था। जेल भेजने से पहले खूब नाटक किया गया था। टीवी से लेकर अखबारों में इसको लेकर खूब खबरें दिखाई गई थी लेकिन उसके जेल से बाहर निकलने की खबर अभी तक नहीं दिखाई गई।

IMRAN KHAN पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (फोटो: सोशल मीडिया)

बॉस ने बनाया करोड़पति: कर्मचारियों को दिया ऐसा तोहफा, सब के सब हुए अमीर

जेल में नहीं बल्कि घर पर हैं हाफिज सईद

खुफिया एजेंसियों को ऐसे इनपुट्स मिले हैं हाफिज लाहौर के कोट लखपत जेल में नहीं है। वह अपने घर पर हैं और उसका ज्यादातर समय घर पर बीत रहा है।

वह ऐसी कस्टडी में है जहां उसके घर पर उससे मेहमान भी मिलने आ सकते हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि हाफिज सईद वहीं से आतंकवादी गतिविधियां चला रहा है।

रोज बड़ी संख्या में उसे पंसद करने वाले लोग उससे मिलने के लिए आ रहे हैं। अभी पिछले महीने ही हाफिज सईद के घर जकी-उर रहमान लखवी भी मिलने के लिए पहुंचा था।

रहमान लखवी लश्कर-ए-तैयबा के जिहाद विंग का ऑपरेशनल कमांडर है। इस मुलाकात का मकसद आतंकवाद के लिए फंड जुटाना था। बता दें कि हाफिज सईद की तरह रहमान लखवी पर भी संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने बैन लगाया हुआ है।

Terrorist आतंकवादी (फोटो:सोशल मीडिया)

GF अरबों की मालिक: राष्ट्रपति का सीक्रट हुआ लीक, सामने आया पुतिन का सच

सईद, लखवी दोनों मुंबई हमले के साजिशकर्ता

हाफिज और लखवी ये दोनों ही 26/11 मुंबई हमले के मुख्य साजिशकर्ता हैं, हाफिज को जुलाई 2019 में अरेस्ट किया गया था।

इसके बाद फरवरी 2020 में हाफिज सईद को आतंकवाद संबंधी फंडिंग के मामले में 10 दस साल छह महीने की सजा हुई थी। इस वक्त वह कहने को तो जेल में हैं लेकिन असल में वह इस वक्त अपने घर पर आराम फरमा रहा है।

चीन कभी भी कर सकता है भारत पर बड़ा हमला!, जिनपिंग के इस आदेश से उठे सवाल

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story