×

इमरान की बेशर्मी: इसको दे दिया शहीद का दर्जा, अब हो रही थू-थू

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दुनिया भर में कुख्यात आतंकी ओसामा बिन लादेन को ‘शहीद’ बताकर अब अपने ही देश के लोगों के निशाने पर आ गए हैं।

Shreya
Published on: 26 Jun 2020 7:42 AM GMT
इमरान की बेशर्मी: इसको दे दिया शहीद का दर्जा, अब हो रही थू-थू
X

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दुनिया भर में कुख्यात आतंकी ओसामा बिन लादेन को ‘शहीद’ बताकर अब अपने ही देश के लोगों के निशाने पर आ गए हैं। पाकिस्तान के विपक्षी पार्टी ओसामा बिन लादेन को शहीद करार दिए जाने की आलोचना कर रहे हैं। बता दें कि ओसामा बिन लादेन अमेरिका में हुए 9/11 के आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था।

ख्वाजा आसिफ ने इमरान खान को जमकर लगाई फटकार

गुरुवार को पाकिस्तानी पार्लियामेंट में लादेन को शहीद करार देने पर पीएमएल-एन पार्टी के सीनियर नेता ख्वाजा आसिफ ने इमरान खान को जमकर फटकार लगाई है। ख्वाजा आसिफ ने कहा कि ओसामा बिन लादेन आतंकवाद को हमारी जमीन (पाकिस्तान) पर लेकर आया। वह एक खतरनाक आतंकी था और प्रधानमंत्री इमरान खान उसे शहीद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिग: एक्सप्रेस-वे पर मचा हड़कंप, घंटों लगा भीषण जाम

PM की प्रवक्ता ने किया बयान का बचाव

वहीं इमरान खान की प्रवक्ता डॉ. शहबाज गिल उनके इस बयान का बचाव करने के लिए आगे आईं। उन्होंने देर रात ट्वीट किया कि PM इमरान खान ने ओसामा बिन लादेन के लिए दो बार मारा गया का भी इस्तेमाल किया। लेकिन उनके बयान को देश और विदेश भर में विवादित बनाने की कोशिशें की जा रही हैं। उन्होंने आगे लिखा कि PM की आतंकवाद के खिलाफ प्रतिबद्धता अडिग है।

क्या कहा था इमरान खान ने?

दरअसल, प्रधानमंत्री इमरान खान संसद में अमेरिका के साथ पाकिस्तान के रिश्तों को लेकर भाषण कर रहे थे। प्रधानमंत्री इमरान खान में अपने भाषण में लादेन का जिक्र करते हुए उसे शहीद बताया। उन्होंने कहा, ‘अमेरिका को समर्थन देने के बावजूद हमें बहुत शर्मिंदगी उठानी पड़ती थी। अमेरिकियों ने एबटाबाद में आकर ओसामा बिन लादेन को मार दिया। उसे शहीद कर दिया। लेकिन उसके बाद क्या हुआ। पूरी दुनिया में हमें गालियां पड़ीं और हमें बुरा-भला कहा गया।'



यह भी पढ़ें: किम कार्दाशियन की इतनी हॉट फोटो अब तक नहीं देखी होगी आपने, इंटरनेट पर लगा रही आग

नवाज खोखर ने PM को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बताया खतरा

प्रधानमंत्री के इस बयान पर पाकिस्तान पीपल्स पार्टील (PPP) चेयरमैन के प्रवक्ता मुस्तफा नवाज खोखर ने बयान जारी किया कि इमरान खान ओसामा बिन लादेन को शहीद करार देकर राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए ही खतरा बन गए हैं। उन्होंने सवाल किया कि अगर लादेन शहीद है तो फिर आप अलकायदा के हमले में शहीद हुए हमारे सैनिक और आम नागरिक को क्या दर्जा देंगे? उन्होंने आगे कहा कि आज संसद में इमरान खान ने खुद को तालिबान खान साबित कर दिया।

यह भी पढ़ें: जन्मदिन पर विशेषः भाजपा की युवा पीढ़ी के दमदार नेता धर्मेंद्र प्रधान

लादेन PM का हीरो हो सकता है लेकिन देश का नहीं

वहीं PPP के सांसद शेरी रहमान ने कहा कि पाकिस्तान लादेन के कारण आतंकी हमलों का पीड़ित था। उसकी वजह से देश आज इस हाल में है और आप उसे संसद के भीतर हीरो की तरह पेश कर रहे हैं। PM के शब्द इतिहास में नफरत से देखे जाएंगे। ये याद रखिए कि लादेन प्रधानमंत्री का हीरो हो सकता है लेकिन देश का नहीं। वह देश और लोगों की नजरों में हमेशा एक अपराधी ही रहेगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के गांवों के तकनीकी विकास पर, त्रिवेंद्र सिंह रावत की बड़ी पहल

कौन है ओसामा बिन लादेन?

बता दें कि ओसामा बिन लादेन खतरनाक आतंकी संगठन अलकायदा का सरगना था। उसने साल 2001 में अमेरिका पर 9/11 का आतंकी हमला किया था। इस हमले से पूरा अमेरिका दहल गया था। करीब 3000 अमेरिकियों की मौत हो गयी थी। इसके बाद अमेरिका की नेवी सील्स ने एबटाबाद में साल 2011 में सैन्य ऑपरेशन कर ओसामा बिन लादेन को मार गिराया और इस हमले का बदला ले लिया।

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने किसान से पूछा- मुछे क्या मिलेगा, दिया ऐसा जवाब

पाकिस्तान ने ओसामा को कभी नहीं माना आतंकी

हालाँकि पाकिस्तान ने ओसामा को पनाह देने की बात कभी नहीं मानी और न ही उसे कभी आतंकी करार दिया। पीएम इमरान ने तो एक टीवी इंटरव्यू के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज वॉशिंगटन का जिक्र करते हुए कहा था कि वह ब्रिटेन के लिए आतंकवादी थे जबकि दूसरों के लिए स्वतंत्रता सेनानी थे। इस बयान से उन्होंने इशारे इशारे में लादेन को पाकिस्तान का शहीद बता दिया था।

यह भी पढ़ें: Health is Wealth: कोरोना और बारिश की रिमझिम, यहां जानें कैसे रखें अपना ध्यान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story