जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने पर पागल हुआ पाकिस्तान, अब दी ये बड़ी धमकी

केंद्र की मोदी सरकार ने ऐतिहासिक और अभूतपूर्व फैसला लेते हुए जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया है। अनुच्छेद 370 के खत्म होने के बाद अब पाकिस्तान बौखला गया है। अब उसके बायनों में उसका पागलपन दिखाई दे रहा है।

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार ने ऐतिहासिक और अभूतपूर्व फैसला लेते हुए जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया है। अनुच्छेद 370 के खत्म होने के बाद अब पाकिस्तान बौखला गया है। अब उसके बायनों में उसका पागलपन दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें…अमित शाह ने PoK को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- इसके लिए तो दे देंगे जान

बौखलाए पाकिस्तान ने भारत को जंग की धमकी दी है। पाकिस्तान का कहना है कि भारत, पाकिस्तान को फिलिस्तीन बनाने की कोशिश कर रहा है। इमरान खान सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने भारत को गीदड़ भभकी देते हुए संसद में बेकार के विषयों पर उलझने के बजाय हमें भारत का जवाब खून, आंसू और पसीने से देना होगा। मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान को जंग के लिए तैयार रहना होगा।

 

यह भी पढ़ें…Article 370 मुश्किलें पैदा कर सकता है, इन्हें पहले से पता था

राज्यसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को जम्मू कश्मीर राज्य पुनर्गठन बिल पेश किया और यह बिल आसानी से पास हो गया। इस बिल के पक्ष में 125 वोट पड़े और खिलाफ 61 वोट पड़े। इसे लेकर पाकिस्तान की सरकार और वहां की राजनीतिक पार्टियां बौखला गई हैं। पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधा है।

यह भी पढ़ें…370 पर अधीर रंजन के इस बयान से कांग्रेस की हुई किरकरी, सोनिया गांधी भी नाराज

गृहमंत्री अमित शाह के राज्यसभा में इस ऐतिहासिक घोषणा के बाद पाकिस्तान ने बदले हालात पर चर्चा के लिए बुधवार को संसद का संयुक्त सत्र बुलाया है। पहले यह संयुक्त सत्र मंगलवार को बुलाया जाना था।