×

बाबरी पर बौखलाया पाकिस्तान: फैसले को बताया शर्मनाक, जमकर पड़ रही गालियां

बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराए जाने के मामले में सीबीआई के स्पेशल कोर्ट ने बुधवार को अपना ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया है। अब इस पर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। 

Shreya
Published on: 30 Sep 2020 12:51 PM GMT
बाबरी पर बौखलाया पाकिस्तान: फैसले को बताया शर्मनाक, जमकर पड़ रही गालियां
X
पाकिस्तान ने बाबरी मस्जिद फैसले पर दी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली: बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराए जाने के मामले में सीबीआई के स्पेशल कोर्ट ने बुधवार को अपना ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि यह घटना पूर्वनियोजित नहीं थी। संगठन के द्वारा कई बार रोकने का प्रयास किया गया। अदालत ने माना है कि ये घटना अचानक ही हुई थी। अब इस फैसले को लेकर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की ओर से भी प्रतिक्रिया सामने आई है।

मामले में जिम्मेदार लोगों को बरी करना शर्मनाक

पाकिस्तान ने हमेशा की तरह इस बार भी भारत के आंतरिक मामले में अपनी नाक घुसाने की कोशिश की है। बाबरी मस्जिद को लेकर आए फैसले पर पाकिस्तान ने कहा कि अयोध्या में ऐतिहासिक मस्जिद गिराए जाने के लिए जिम्मेदार लोगों को बरी करना शर्मनाक है और पाकिस्तान इसकी निंदा करता है। पड़ोसी मुल्क का कहना है कि भारतीय न्यायपालिका एक बार फिर न्याय देने में असफल रही है।

यह भी पढ़ें: जोरदार विमान धमाका! हिल गई बड़ी-बड़ी इमारतें, फिर सामने आई ये सच्चाई

भारतीय न्यायपालिका न्याय देने में असफल रही

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि जिस पूर्वनियोजित रथ यात्रा और बीजेपी, विहिप और संघ परिवार के नेताओं द्वारा भीड़ को उकसाने के चलते मस्जिद का ढांचा गिराया गया, जिस आपराधिक कृत्य का टीवी पर लाइव प्रसारण हुआ, उस पर तीन दशक लग गए फैसला आने में। ये दुनिया को साबित करता है कि हिंदुत्ववाद से प्रभावित भारतीय न्यायपालिका एक बार फिर न्याय देने में असफल रही।

बीजेपी की अगुवाई में भड़की हिंसा

बयान में आगे कहा गया है कि बाबरी मस्जिद के ढांचा गिराए जाने के चलते भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई में सांप्रदायिक हिंसा भड़की जिससे हजारों लोगों की मौतें हो गईं। पाकिस्तान यहीं नहीं रुका उसने आगे कहा कि अगर दुनिया के कथित सबसे बड़े लोकतंत्र में न्याय की थोड़ी भी छाया होती तो आपराधिक कृत्य के बारे में सार्वजनिक रूप से शेखी बघारने वाले लोगों को बरी नहीं किया जाता।

यह भी पढ़ें: हाथरस में हो कड़ी कारवाई: सभी आरोपियों को ऐसी सजा दें, जो समाज में उदाहरण बने

Imran-Khan पाक ने भारत को दी ये नसीहत (फोटो- सोशल मीडिया)

भारत को पाक ने दी ये नसीहत

पाकिस्तान ने भारत में मस्जिदों के ढहाने और तोड़फोड़ की घटनाओं के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ-बीजेपी का शासन और संघ परिवार को जिम्मेदार ठहराया है। उसका कहना है कि वे ऐसा नियोजित तरीके से कर रहे हैं। इसके साथ ही पाकिस्तान ने भारत को नसीहत भी दे डाली है। उसने भारत सरकार से अल्पसंख्यकों, खासकर मुस्लिमों और उनके पूजास्थलों को संरक्षण और सुरक्षा देने की मांग की है।

राम मंदिर फैसले पर भी जताई थी आपत्ति

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने अयोध्या में राम मंदिर बनाए जाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनाए गए फैसले पर भी आपत्ति जताई थी। पाकिस्तान ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को दोषपूर्ण करार देते हुए कहा था कि ऐतिहासिक मस्जिद की जमीन पर बनाया गया मंदिर आने वाले समय में कथित भारतीय लोकतंत्र के चेहरे पर एक धब्बा होगा।

यह भी पढ़ें: तेल से जलाकर फूंका: अब ऐसा बोल रही यूपी पुलिस, वाह री योगी सरकार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story