×

भगोड़ा मुशर्रफ: आ रहे कश्मीर में टगड़ी मारने, शुरू किया ये काम

पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ ने एक बार फिर से पाक की राजनीति में वापस आने का फैसला किया है। इसी के साथ परवेज मुशर्रफ ने कश्मीर घाटी को लेकर बड़ा बयान दिया है। मुशर्रफ ने कहा- कश्मीर पाकिस्तान के खून में है और कुछ भी हो जाए, सेना के साथ देश कश्मीरी लोगों के साथ खड़ा रहेगा। 

Vidushi Mishra
Published on: 22 July 2023 2:52 PM GMT (Updated on: 22 July 2023 9:19 AM GMT)
भगोड़ा मुशर्रफ: आ रहे कश्मीर में टगड़ी मारने, शुरू किया ये काम
X

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ ने एक बार फिर से पाक की राजनीति में वापस आने का फैसला किया है। इसी के साथ परवेज मुशर्रफ ने कश्मीर घाटी को लेकर बड़ा बयान दिया है। मुशर्रफ ने कहा- कश्मीर पाकिस्तान के खून में है और कुछ भी हो जाए, सेना के साथ देश कश्मीरी लोगों के साथ खड़ा रहेगा।

यह भी देखें... Happy Dussehra: रावण कर लेता एक यज्ञ तो भगवान राम होते पराजित, जानिए क्यों

मुशर्रफ ने किया करगिल की लड़ाई का जिक्र

इसी के साथ ही परवेज मुशर्रफ ने करगिल की लड़ाई का भी जिक्र किया और ये आरोप भी लगाया है कि पाकिस्तान के शांति प्रयासों के बाद भी भारत उसे बार बार धमकी दे रहा है। आगे मुशर्रफ ने कहा कि ‘‘शायद, भारतीय सेना कारगिल की लड़ाई भूल गयी है।’’

Pervez Musharraf

आपको बता दें कि ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग के 76 वर्षीय अध्यक्ष परवेज मुशर्रफ ने रविवार को पार्टी के स्थापना दिवस समारोह पर दुबई से टेलीफोन से इस्लामाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सन् 1999 में इस संघर्ष को समाप्त करने लिए भारत को अमेरिकी राष्ट्रपति से मदद मांगनी पड़ी थी। परवेज मुशर्रफ ने अपने बिगड़ते स्वास्थ्य के चलते बीते साल राजनीतिक गतिविधियों से छुट्टी ली थी।

यह भी देखें... सेल्फी बनी काल! अचानक गिरी बिजली, सैंकड़ो में अकेला बना शिकार

मुशर्रफ बोले- पाकिस्तान की इच्छा को कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए

आगे परवेज मुशर्रफ ने कहा कि ”पाकिस्तानी राष्ट्र और सेना अपने खून के आखिरी कतरे तक संघर्ष करती रहेगी।” परवेज मुशर्रफ ने कहा, ”शांति की पाकिस्तान की इच्छा को कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए क्योंकि पाकिस्तानी सशस्त्र बल किसी भी भारतीय दुस्साहस को करारा जवाब देने के लिए तैयार हैं।”

मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार, सेहत में सुधार होने पर मुशर्रफ अब राजनीति में लौटने की योजना बना रहे हैं। सन् 1999-2008 तक पाकिस्तान पर शासन करने वाले परवेज मुशर्रफ को बेनजीर भुट्टो हत्याकांड और लाल मस्जिद हत्या मामले में भगोड़ा घोषित किया गया है।

परवेज मुशर्रफ सन् 2016 से ही दुबई में रह रहे हैं और सन् 2007 में संविधान को स्थगित करने को लेकर राजद्रोह के मामले का सामना कर रहे हैं। परवेज मुशर्रफ को इस मामले में सन् 2014 में अभ्यारोपित किया गया। राजद्रोह के मामले में दोषी करार देने पर मृत्युदंड या उम्रकैद का प्रावधान है।

यह भी देखें... फिल्म 83 की नाईट पार्टी में कुछ इस अंदाज में नजर आए ये सेलेब्रिटी कपल

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story