×

Plane Crash: चार्टर प्लेन भीड़भाड़ वाले इलाके में क्रैश, लैंडिंग के दौरान हुआ हादसा, 10 लोगों की मौत

Malaysia Plane Crash: स्थानीय पुलिस के अनुसार गुरुवार को मलेशिया के सेट्रंल सेलांगोर राज्य में एक हल्का विमान सड़क पर हादसे का शिकार हो गया, जिससे उसमें सवार आठ लोगों और दो बाइक सवार की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विमान हादसे में कम से कम 10 लोग मरे हैं।

Anant Shukla
Published on: 17 Aug 2023 11:52 AM GMT (Updated on: 17 Aug 2023 4:36 PM GMT)
Plane Crash: चार्टर प्लेन भीड़भाड़ वाले इलाके में क्रैश, लैंडिंग के दौरान हुआ हादसा, 10 लोगों की मौत
X
Malaysia Plane Crash (Photo-Social Media)

Malaysia Plane Crash: मलेशिया बड़ा विमान हादसा हुआ है। लैंडिंग के दौरान सड़क पर प्लेन क्रैश कर गया है। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय पुलिस के अनुसार गुरुवार को मलेशिया के सेट्रंल सेलांगोर राज्य में एक हल्का विमान सड़क पर हादसे का शिकार हो गया, जिससे उसमें सवार आठ लोगों और दो बाइक सवार की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विमान हादसे में कम से कम 10 लोग मरे हैं।

अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर के बाहरी क्षेत्र में हवाई अड्डे पर उतरने के दौरानमय एक छोटा निजी जेट एक मोटरसाइकिल और एक कार से टकरा गयी। इस हादसे में दस लोगों की मौत हो गई। एक हल्का निजी बिजनेस जेट, छह यात्रियों और दो चालक दल के साथ जा रहा था घटना दोपहर करीब 2.08 बजे एल्मिना टाउनशिप के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गय

सिविल एविएशन अधिकारी हुसैन उमर ने बताया कि, "कोई आपातकालीन स्थिति नहीं थी, विमान को उतरने की मंजूरी दे दी गई थी।" दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे में बॉडी के दबे होने के आशंका के बीच बचाव व खोज अभियान चलाया जा रहा है।

देश के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएएम) ने कहा कि उड़ान लैंगकॉवी के होलीडे द्वीप से रवाना हुई थी और राजधानी कुआलालंपुर के पास सेलांगोर के सुल्तान अब्दुल अजीज शाह हवाई अड्डे के पास पहुंच गया था।

मलेशिया की निजी जेट कंपनी जेट वैलेट Sdn Bhd ने बनाया था विमान

सीएएएम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नोराज़मान महमूद ने बताया कि विमान ने दोपहर 2.47 बजे सुबांग एयर ट्रैफिक कंट्रोल टॉवर से पहला संपर्क किया था। इसके बाद दोपहर 2.48 बजे लैंडिंग की इजाजत दे दी गई थी। दोपहर 2.51 बजे सुबांग एयर ट्रैफिक कंट्रोल टॉवर दुर्घटनास्थल से धुआं उठते हुए देखा गया। विमान से सम्पर्क करने की कोशिश की गई तो वहां से कोई उत्तर नहीं मिला। दुर्घटनाग्रस्त विमान मलेशिया की निजी जेट कंपनी जेट वैलेट Sdn Bhd द्वारा बनाई गई थी।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story