×

विमान की इमरजेंसी लैंडिंग: नहीं बच सकी यात्री की जान, आ रहे थे लखनऊ

शारजाह से लखनऊ जा रहे इंडिगो के विमान के अंदर एक यात्री की मौत होने के बाद विमान की पाकिस्‍तान में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी है। ऐसे में ये विमान इंड‍िगो एयरलाइंस का बताया जा रहा है। साथ ही बताया जा रहा है कि विमान के अंदर एक यात्री को हार्ट अटैक आ गया

Vidushi Mishra
Published on: 2 March 2021 6:23 AM GMT
विमान की इमरजेंसी लैंडिंग: नहीं बच सकी यात्री की जान, आ रहे थे लखनऊ
X
कराची के शारजाह से लखनऊ जा रहे इंडिगो विमान संख्या 6ई 1412 को एक यात्री को आपात चिकित्सा कारणों के चलते कराची डायवर्ट (मोड़ा गया) किया गया।

नई दिल्ली। कराची के शारजाह से लखनऊ जा रहे इंडिगो विमान संख्या 6ई 1412 को एक यात्री को आपात चिकित्सा कारणों के चलते कराची डायवर्ट (मोड़ा गया) किया गया। लेकिन दुर्भाग्यवश यात्री की जान को बचाया नहीं जा सका। उस व्यक्ति को हवाई अड्डे की मेडिकल टीम ने मृत घोषित कर दिया। इस बारे में यह जानकारी इंडिगो एयरलाइंस ने दी है। यात्री के बारे में बताया जा रहा है कि विमान के अंदर एक यात्री को हार्ट अटैक आ गया और उसकी तत्‍काल मौत हो गई।

ये भी पढ़ें...MP: महिला जज को बर्थडे विश करना पड़ा भारी, वकील को हुई जेल, मामला पहुंचा HC

यात्री को हार्ट अटैक

लखनऊ जा रहे इंडिगो के विमान के अंदर एक यात्री की मौत होने के बाद विमान की पाकिस्‍तान में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी है। ऐसे में ये विमान इंड‍िगो एयरलाइंस का बताया जा रहा है। साथ ही बताया जा रहा है कि विमान के अंदर एक यात्री को हार्ट अटैक आ गया और उसकी तत्‍काल मौत हो गई। वहीं घटना के समय विमान हवा में था।

indigo फोटो-सोशल मीडिया

ऐसे में पाकिस्‍तान रिपोर्ट के अनुसार, इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान संख्‍या 6E1412 को पाकिस्‍तान के कराची एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग करनी पड़ी है। इस बारे में बताया जा रहा है कि विमान के अंदर यात्री को हार्ट अटैक आने पर पायलट ने आपा‍तकालीन लैंडिंग के लिए कराची एयरपोर्ट से अनुमति मांगी थी। लेकिन विमान के उतरने से पहले ही यात्री की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें...जल्दी करें: Apple का धांसू iPhone मिल रहा बस इतने में, जानें पूरी डिटेल

यात्री के लिए इमर्जेंसी लैंडिंग

विमान सवार यात्री की मौत पर इंडिगो ने कहा है कि शारजाह से लखनऊ जा रहे विमान में मेडिकल इमरजेंसी के बाद उसे कराची के लिए डायवर्ट किया गया था। दुर्भाग्‍यवश यात्री को बचाया नहीं जा सका और एयरपोर्ट पर मेडिकल टीम ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि इस विमान को पहले अहमदाबाद जाना था, वहां से इसे फिर लखनऊ जाना था।

बता दें, इससे पहले बीते साल रियाद से दिल्ली जाने वाली गो-एयर फ्लाइट को मेडिकल इमर्जेंसी के कारण कराची एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा था। हालांकि, जिस यात्री के लिए इमर्जेंसी लैंडिंग कराई गई थी उन्हें बचाया नहीं जा सका।

ये भी पढ़ें...बंगाल में बढ़ेगी सियासी तपिश, योगी के बाद पीएम मोदी साधेंगे चुनावी समीकरण

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story