×

प्रधानमंत्री का खुलासा: Death के ऐलान की तैयारी में थे डॉक्टर, ब्रिटेनवासी रह गए दंग

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। लेकिन अब बोरिस जॉनसन इस संक्रमण से पूरी तरह ठीक हो गए हैं। बोरिस ने रविवार को बताया कि लंदन के डॉक्टरों ने उनकी मौत की घोषणा करने की तैयारी कर ली थी।

Vidushi Mishra
Published on: 3 May 2020 7:45 AM GMT
प्रधानमंत्री का खुलासा: Death के ऐलान की तैयारी में थे डॉक्टर, ब्रिटेनवासी रह गए दंग
X

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का बिट्रेन में भयंकर कहर है, जिससे यहां के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। लेकिन अब बोरिस जॉनसन इस संक्रमण से पूरी तरह ठीक हो गए हैं। बोरिस ने रविवार को बताया कि लंदन के डॉक्टरों ने उनकी मौत की घोषणा करने की तैयारी कर ली थी। उन्होंने कोविड-19 के खिलाफ अपनी लड़ाई को मौत से सामना वाला अनुभव बताया। आगे जॉनसन ने कहा कि आईसीयू से बाहर आना राहत की बात है।

ये भी पढ़ें...16 लाख की इनामी महिला: सेना ने गोलियों से भूना, नक्सलियों की थी सरदार

कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें बचा लिया

बिट्रेन के प्रधानमंत्री बोरिस 55 साल के है। इनकी 5 अप्रैल को तबीयत बहुत ज्यादा बिगड़ने पर सेंट थॉमस अस्पताल में एडमित कराया गया था। मेडिकल स्टाफ की कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें बचा लिया गया।

बोरिस का कहना है कि चीजें किसी भी तरह हो सकती थीं। मीडिया से हुई बातचीत में जॉनसन ने मौत के साथ अपने सामने को लेकर बात की।

बोरिस ने बताया कि अस्पताल में उन्हें कई लीटर ऑक्सीजन दिया जा रहा था लेकिन आईसीयू में उनके स्वास्थ्य में कोई खास प्रगति नहीं दिख रही थी। जिसकी वजह से डॉक्टरों को मजबूरन उनकी मौत के बारे में घोषणा करने की तैयारी करनी पड़ी थी।

तभी उन्होंने उस दर्दनाक समय को याद करते हुए कहा, 'वह काफी कठिन समय था। मैं इस बात से इनकार नहीं कर सकता। मेरी हालत ठीक नहीं थी लेकिन मुझे पता था कि आकस्मिक योजनाएं बनाई जा रही हैं। डॉक्टरों के पास सभी तरह के इंतजाम थे कि अगर कुछ गलत हुआ तो क्या करना चाहिए।'

ये भी पढ़ें...जामिया मिलिया के छात्रों और दिल्ली पुलिस के बीच जोरदार टकराव, जानें पूरा मामला

मैं ठीक क्यों नहीं हो रहा

प्रधानमंत्री बोरिस ने कहा, 'यह विश्वास करना काफी मुश्किल था कि केवल कुछ दिनों में मेरी हालत इस कदर बिगड़ गई। मुझे याद है कि मैं निराशा महसूस कर रहा था। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं ठीक क्यों नहीं हो रहा हूं।

आगे बताते हुए- सबसे बुरा समय तब आया जब 50-50 की परिस्थिति बन गई। उन्होंने मेरे विंडपाइप के नीचे एक ट्यूब लगाई। मुझे लगा इस बीमारी की कोई दवाई नहीं है, कोई इलाज नहीं है। मैं इससे कैसे ठीक होउंगा।'

कैरी साइमंड्स ने एक बेटे को जन्म दिया

ताजा खबरों के मुताबिक, बोरिस जॉनसन की मंगेतर कैरी साइमंड्स ने एक बेटे को जन्म दिया है। जिसका मिडिल नाम उन्होंने निकोलस रखा है। इसे उन्होंने आईसीयू में उनकी जान बचाने वाले डॉक्टर निकोलस प्राइस और निकोलस हार्ट के नाम पर रखा है।

बोरिस ने अपनी जिंदगी बचाने के लिए मेडिकल स्टाफ को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, 'इसके लिए अद्भुत, अद्भुत नर्सिंग का धन्यवाद जिनकी वजह से मैं बच गया। मैं यह नहीं समझा सकता कि यह कैसे हुआ। मुझे नहीं पता। यह देखकर मुझे काफी खुशी हो रही है।'

ये भी पढ़ें...आसान हुआ टाइम पास, जल्द आ रहा सबसे बड़ा क्विज शो

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story