×

छी-छी: ऑनलाइल क्लास में ऐसा गंदा काम, डर गए सभी बच्चे

लॉकडाउन के बीच मीटिंग्स और ऑनलाइन क्लासेस के लिए जूम एप का काफी इस्तेमाल किया जा रहा है। लेकिन जूम पर ऑनलाइन क्लासेस लेने के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि बच्चे डर गए।

Shreya
Published on: 12 May 2020 11:19 AM GMT
छी-छी: ऑनलाइल क्लास में ऐसा गंदा काम, डर गए सभी बच्चे
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए दुनियाभर के ज्यादातर देशो में लॉकडाउन लागू किया गया है। ऐसे में स्कूल-कॉलेज भी बंद रखे गए हैं। बच्चों की पढ़ाई में ज्यादा नुकसान ना हो इसलिए ज्यादातर स्कूल ऑनलाइन क्लास दे रहे हैं।

क्लास के बीच चलने लगी पोर्न वीडियो

लॉकडाउन के बीच मीटिंग्स और ऑनलाइन क्लासेस के लिए जूम एप का काफी इस्तेमाल किया जा रहा है। लेकिन जूम पर ऑनलाइन क्लासेस लेने के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि बच्चे डर गए। दरअसल, क्लासेस के बीच अचानक से पोर्न वीडियो चलने लगा।

हैकर ने चलाया था पोर्न वीडियो

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना लंदन की बताई जा रही है। जहां बच्चे जूम एप पर ऑनलाइन क्लास ले रहे थे, उसी दौरान हैकर ने हैकिंग के जरिए है एप पर पोर्न वीडियो चला दिया था। उस समय बच्चे और युवा जूम एप पर फिटनेस की क्लासेस ले रहे थे।

यह भी पढ़ें: एसी में कोरोना फैलने का खतरा अधिक! क्या सुरक्षित है रेलवे का यह फैसला

यहां से चुराया था डेटा

स्थानीय पुलिस का कहना है कि अभी तक हैकर की पहचान नहीं हो सकी है। लेकिन ये बताया गया है कि हैकर ने एक ऑनलाइन पोर्टल के जरिए जूम कॉल का डेटा लिया था, जहां पर उसे प्रकाशित किया गया था।

इसे मामले की जांच कर रहे एक अधिकारी ने अनुरोध किया कि अगर आप इससे प्रभावित हुए हैं तो आगे आकर हमें बताएं कि आप कौन हैं ताकि हम आपको आवश्यक सलाह और सहायता दे सकें।

यह भी पढ़ें: तालाब से मछली की जगह निकले 500 और 2000 के नोट, जानें फिर क्या हुआ?

जूम पर एक के बाद एक यौन शोषण के मामले

इसके अलावा पुलिस अधिकारियों ने लोगों ने आग्रह किया कि वो अपने डिवाइस की सुरक्षा सेटिंग्स में बदलाव करें। बच्चों की चैरिटी के लिए काम करने वाली संस्था NSPCC ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि जूम एप पर बाल यौन शोषण की एक के बाद एक कई तस्वीरें आईं जो काफी चिंताजनक बात है।

यह भी पढ़ें: आया नया वायरस: कांप उठे डॉक्टरों की हालत खराब, आप भी रहें सावधान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story