यहां 1 महीने Lockdown: कोरोना के चलते लिया गया बड़ा फैसला, दिये सख्त आदेश

सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सियेन लूंग ने भी सिंगापुर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश को एक महीने तक के लिए पूरी तरह बंद रखने की घोषणा कर दी है। सिंगापुर सरकार ने ये कदम कोरोना को फैलने से रोकने के लिए उठाया है।

यहां 1 महीने Lockdown: कोरोना के चलते लिया गया बड़ा फैसला, दिये सख्त आदेश

यहां 1 महीने Lockdown: कोरोना के चलते लिया गया बड़ा फैसला, दिये सख्त आदेश

सिंगापुर: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। दुनियाभर में ज्यादातर देश इस जानलेवा वायरस की चपेट में हैं। जिसको रोकने के लिए ज्यादातर देशों में लॉकडाउन लगाया गया है। इसी बीच सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सियेन लूंग ने भी सिंगापुर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश को एक महीने तक के लिए पूरी तरह बंद रखने की घोषणा कर दी है। सिंगापुर सरकार ने ये कदम कोरोना को फैलने से रोकने के लिए उठाया है।

यह भी पढ़ें: सदर इलाका हुआ सील: लखनऊ में 12 जमाती कोरोना पॉजिटिव, अलर्ट पर पुलिस

देश में अब तक 1,114 लोग कोरोना से संक्रमित

बता दें कि सिंगापुर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। देश में अब तक 1,114 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 5 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

24 लोग विदेशों से संक्रमित हुए

वहीं इससे पहले सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा था कि देश में करीब 900 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा था कि इन नए मामलों में से 24 लोग ऐसे हैं जो विदेशों से संक्रमित होकर आए है। ये 24 लोग यूरोप, उत्तरी अमेरिका, पश्चिम एशिया, दक्षिण-पूर्वी एशियाई राष्ट्र संगठन और एशिया के अन्य हिस्सों की यात्रा करके वापस लौटे थे।

यह भी पढ़ें: लाजवाब फीचर्स के साथ भारत में जल्द होगा लॉन्च होगा iPhone SE

संक्रमित मरीजों में शामिल हैं 3 भारतीय

वहीं इन संक्रमित लोगों में से तीन मरीज भारतीय भी थे। तीन कोरोना संक्रमित भारतीयों में से दो 35 वर्षीय महिला, जिसके पास लंबी अवधि का पास है, एक 34 वर्षीय शख्स, जिसके पास सिंगापुर में काम करने का पास है, अभी हाल ही में भारत से लौटे थे। वहीं एक अन्य 34 वर्षीय भारतीय शख्स में यह संक्रमण घरेलू स्तर पर फैला है।

19 कोरोना मरीजों की हालत नाजुक

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया था कि हॉस्पिटल में इलाज करा रहे कोरोना के 423 लोगों में से 19 की हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं अन्य मरीजों की हालत स्थिर है या फिर उनमें सुधार हो रहा है।

यह भी पढ़ें: मर्सीडीज में दफनाया गया नेता: अनोखे तरीके से हुआ अंतिम संस्कार, तस्वीरें हिला देंगी

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App