×

तैनात चीनी मिसाइलें: जल्द हमला करने वाला चीन, युद्ध के लिए तैयार सेना

ताइवान और चीन के आपसी रिश्ते बीते कुछ महीने में बहुत खराब हो चुके हैं। ऐसे में इसके पीछे वजह ताइवान के वैश्विक स्तर पर खुद को आजाद देश के रूप में लगातार पेश करना। वहीं हाल ही में अमेरिका के साथ ताइवान ने हथियारों का सौदा भी किया है। जोकि चीन को बहुत नाग्वारा था।

Newstrack
Published on: 20 Oct 2020 7:30 AM GMT
तैनात चीनी मिसाइलें: जल्द हमला करने वाला चीन, युद्ध के लिए तैयार सेना
X
ताइवान और चीन के आपसी रिश्ते बीते कुछ महीने में बहुत खराब हो चुके हैं। इसके पीछे वजह ताइवान के वैश्विक स्तर पर खुद को आजाद देश के रूप में लगातार पेश करना।

नई दिल्ली: चीनी राष्ट्रपति झी जिनपिंग ने बीते दिनों सैनिकों को एक कार्यक्रम के दौरान युद्ध के लिए तैयार रहने और हाई अलर्ट होने के लिए कहा था। ऐसे में सामने आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चीन ने ताइवान पर संभावित आक्रमण के उद्देश्य से अपने तटीय क्षेत्रों में सबसे ज्यादा एडवांस हाइपरसोनिक मिसाइल तैनात कर दिए हैं। इसके साथ ही दक्षिण चीन मॉर्निंग पोस्ट में प्रकाशित हुई रिपोर्ट के अनुसार, फुजिआन और झेजिआंग में चीनी सेना ने DF-17 नाम की मिसाइलें तैनात की हैं।

ये भी पढ़ें... महिला को जहर का इंजेक्शन लगाकर दी जाएगी मौत की सजा, वजह जान कांप उठेंगे

मिसाइलें तैनात करने की जानकारी

cruise missile फोटो-सोशल मीडिया

चीन अखबार में प्रकाशित हुई इस रिपोर्ट में चीनी सेना द्वारा युद्ध की तैयारियों के चलते मिसाइलें तैनात करने की जानकारी दी गई। हालाकिं इस मिसाइल की तकनीक के बारे में आधिकारिक तौर से बहुत कम जानकारी सार्वजनिक की गई है और यह रडार के पकड़ में आए बिना हमला करने में सक्षम है।

ये भी पढ़ें...किसान योजना में बड़ा बदलाव, अब मिलेगा इतना पैसा, उठाएं अभी फायदा…

china president फोटो-सोशल मीडिया

चीन तलाश रहा हमला करने की वजह

आपको बता दें कि ताइवान और चीन के आपसी रिश्ते बीते कुछ महीने में बहुत खराब हो चुके हैं। ऐसे में इसके पीछे वजह ताइवान के वैश्विक स्तर पर खुद को आजाद देश के रूप में लगातार पेश करना। वहीं हाल ही में अमेरिका के साथ ताइवान ने हथियारों का सौदा भी किया है। जोकि चीन को बहुत नाग्वारा था।

ये भी पढ़ें...ड्रग्स केस की सुनवाई कर रहे जज को विस्फोटक के साथ भेजा धमकी भरा पत्र, हड़कंप

दूसरी तरफ फुजिआन और झेजिआंग में बेहद आधुनिक मिसाइलों की तैनाती की रिपोर्ट को ग्लोबल टाइम्स अखबार ने महज कयास बताया है। लेकिन कुछ ही दिन पहले चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से जुड़े इस अखबार ने कहा था कि चीन बस एक तात्कालिक वजह की तलाश कर रहा है जिससे ताइवान पर हमला कर सके।

ये भी पढ़ें...AAP नेताओं का रतजगा: पंजाब विधानसभा में लगा जमावड़ा, रात भर प्रदर्शन

ये भी पढ़ें... सुजैन खान का Instagram Hack: सबको दी चेतावनी, स्टार्स का आया ऐसा रिएक्शन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story