TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

कोरोना से जंग : लोग मर रहे लेकिन इस देश ने ठुकरा दी अमेरिकी पेशकश

दुनिया के कई देश कोरोना से जंग में मशक्कत कर रहे हैं। अमेरिका भी चपेट में है लेकिन वह अब तक दो देशों को मदद की पेशकश कर चुका है। पहले उसने चीन से कहा था लेकिन उसकी पेशकश ठुकरा दी गई। अब उसने इस देश को....

Ashiki
Published on: 22 March 2020 5:26 PM GMT
कोरोना से जंग : लोग मर रहे लेकिन इस देश ने ठुकरा दी अमेरिकी पेशकश
X

दुनिया के जिन देशों में अब तक कोरोना वायरस की वजह से सबसे ज्यादा मौतें हुईं हैं, उनमें टॉप 3 देशों मेें ईरान भी है। वहां के अब तक जारी आंकड़ों के अनुसार 20 हजार से ज्यादा लोग वहां संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, 1600 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। ईरान की मदद के लिए अमेरिका ने मदद की पेशकश की थी लेकिन अब खबर है कि वहां के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामनेई ने अमेरिकी मदद को नकार दिया है।

चल रहा है आपसी तनाव

बता दें कि काफी समय से ईरान और अमेरिका के बीच तनाव चल रहा है। इसके बावजूद अमेरिका की ओर से ईरान को महामारी के खिलाफ लड़ने में मदद की पेशकश की गई थी। ईरान ने उनकी पेशकश तो ठुकराई ही और आरोप भी लगा दिया कि हो सकता है कोरोना वायरस अमेरिकियों ने ही तैयार किया हो।

ये भी पढ़ें - इस देश को मिली बड़ी कामयाबी, सिर्फ 45 मिनट में हो जाएगी कोरोना की जांच

चीन भी लगा चुका ऐसा आरोप

इससे पहले चीन भी ये आरोप लगा चुका है कि अमेरिकी सैनिक की वजह से कोरोना वायरस चीन में फैला है। हालांकि, चीन ने अमेरिका पर ये आरोप तब लगाया जब कोरोना वायरस को अमेरिका की ओर से 'चीनी वायरस' कहा गया।

ये भी पढ़ें - लॉक डाउन के बाद इंटरनेट की बारी! नेटवर्क पर दबाव कम करने के लिए उठी ये मांग

आपके पास खुद कमियां हैं

खामनेई ने अमेरिका के खुद कोरोना वायरस टेस्ट पर्याप्त मात्रा में नहीं करने का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा, 'एक बात ये भी है कि वायरस के खिलाफ लड़ाई में आपके पास खुद कमियां हैं। क्या पता कि आप ऐसा ड्रग दे दें, जिससे कि ये वायरस हमेशा ईरान में रह जाए। आप मदद के लिए डॉक्टर और थेरेपिस्ट को भेजेंगे लेकिन शायद वे लोग यहां आकर उस 'जहर' के असर को देखना चाहेंगे, जिसे उन्होंने खुद तैयार किया है।'

ये भी पढ़ें - कोरोना : वेदांता के चेयरमैन ने दिए 100 करोड़, आनंद महिंद्रा भी आगे आए

Ashiki

Ashiki

Next Story