×

कांप उठा ये देश: फिर वापस लौटी महामारी, बंद हुआ सब कुछ

शहर में कोरोना के कई दिनों बाद 17 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं। संक्रमितों के मामले सामने आने के बाद चीन की सरकार ने देरी न करते हुए फैरान ही शहर में लॉकडाउन लगा दिया।

Vidushi Mishra
Published on: 11 May 2020 6:58 AM GMT
कांप उठा ये देश: फिर वापस लौटी महामारी, बंद हुआ सब कुछ
X

नई दिल्ली: एक बार फिर कोरोना फैलाने वाला देश चीन खुद इसकी चपेट में आ गया है। रूस के बॉर्डर के पास जिलिन के शुलान शहर में कोरोना के कई दिनों बाद 17 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं। संक्रमितों के मामले सामने आने के बाद चीन की सरकार ने देरी न करते हुए फैरान ही शहर में लॉकडाउन लगा दिया और यात्रा पर रोक लगा दी है। मिली जानकारी के अनुसार, ये कोरोना संक्रमण किसी एक ही सोर्स से फैला है और ये संक्रमण कहां तक पहुंचा है इसकी जांच की जा रही है। लेकिन अभी इसके बारे में पता नहीं चल सका है अभी तक।

ये भी पढ़ें...1007 पुलिसकर्मियों पर संकट: मौत का आकंड़ा 832, लगातार बढ़ रहा खतरा

सभी मामले शहर की एक लौंड्री से जुड़े

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शुलान में संक्रमण के सभी मामले शहर की एक लौंड्री से जुड़े है जिसे एक महिला चला रही थी। कोरोना संक्रमित मिले सभी व्यक्ति यहीं से कपड़े धुलवा रहे थे।

हालांकि इस लॉंड्री वाली 45 वर्षीय महिला की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। महिला के जरिए उसके पति, बहन और परिवार के कुछ अन्य सदस्यों को भी संक्रमण हो गया है।

ये भी पढ़ें...जहाज पर मिसाइल अटैक: दर्जनों की हुई मौत, लगी भीषण आग

ये मामले सामने आने के बाद शहर के सभी सार्वजानिक स्थलों को फौरन बंद करा दिया गया है और शहर को हाई रिस्क जो घोषित कर दिया गया है।

सामने आए मामलों से इस बात की जांच की जा रही है कि रूस या फिर नॉर्थ कोरिया से आया कोई व्यक्ति या महिला से तो नहीं मिला था। चीन ने पिछले ही हफ्ते देश के सभी जिलों को कोरोना संक्रमण के मामले में लो रिस्क जो घोषित किया था।

शुलान के साथ ही चीन में 5 अन्य लोकल ट्रांसमिशन के केस मिले हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शुलान में लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है।

ये भी पढ़ें...PM जॉनसन का एलान, ब्रिटेन में 1 जून तक बढ़ा लाॅकडाउन, रखीं ये शर्तें

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story