यह अधिकारी कोरोना से संक्रमित: भारत से कहा-हमे बचा लो

चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में फैल गया है। पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 116 लोगों की मौत हो जाने की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,426 हो गई है।

वुहान: चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में फैल गया है। पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 116 लोगों की मौत हो जाने की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,426 हो गई है। प्रांतीय स्वास्थ्य आयोग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को ये जानकारी दी है।

उन्होंने बताया कि जानलेवा कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों की संख्या में भी तेजी से वृद्धि हुयी है और यह सख्या बढ़कर 51,986 हो गया है। इससे पहले गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 15 हजार से अधिक नये मामले सामने आये थे और 254 लोगों की मौत हो गयी थी।

ये भी पढ़ें:पुलवामा के एक साल: हुए हैं कई बदलाव, जानिए क्या हुआ था उस दिन…

सावधान यूपी वालों: यहां पहुंच गया है खतरनाक वायरस, अलर्ट पर सुरक्षा विभाग

एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया, ”राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग को पिछले 24 घंटों में 31 प्रांतों से 15,152 कोरोना वायरस के नए मामलों की सूचना मिली है जिनमें 174 मामले काफी गंभीर हैं। इसके अलावा 254 लोगों की मौत हो गई है और 1171 लोगों की हालत में सुधार होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

पाजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 59,804 हो गई है

उन्होंने आगे बताया कि कोरोना वायरस के पाजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 59,804 हो गई है और मृतकों की संख्या बढ़कर 1,367 हो गई है। इस समय 52,526 लोग बीमार हैं और 8,030 लोगों की हालत गंभीर है। अब तक अस्पताल से 5,911 लोगो को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।

खास बात ये है कि चीन में तेजी से फ़ैल रहे कोरोना वायरस से अब तक करीब 1500 लोगों की जान चली गयी है और 51,986 लोग इससे प्रभावित है। ये घातक वायरस भारत के साथ-साथ दुनिया के 25 से अधिक देशों में भी फ़ैल चुका है।

ये भी पढ़ें:VALENTINE DAY: आज खुलकर करिए इनके साथ प्यार, किसी से भी ना डरें आप

जापान में एक लग्जरी क्रूज डायमंड प्रिंसेस को आइसोलेट करके रखा है

जापान में एक लग्जरी क्रूज डायमंड प्रिंसेस को योकाहामा पोर्ट पर सरकार ने आइसोलेट करके रखा है। इस क्रूज के 219 यात्री कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें दो भारतीय हैं। जहाज पर क्रू और टूरिस्ट को मिलाकर कुल 138 भारतीय हैं।

जापान के प्रशासन ने इस पूरे क्रूज लाइनर को quarantine करके रखा है, लेकिन जहाज पर मौजूद जो लोग संक्रमित नहीं हैं ऐसी स्थिति में उनके संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। मुंबई की सोनाली ठक्कर भी क्रूज पर फंसी हुई हैं।

वो इस जहाज पर सिक्योरिटी ऑफिसर हैं। उन्होंने भारत सरकार से मदद मांगी है कि अगर उन्हें ज्यादा दिन इस जहाज पर रखा गया तो वो भी कोरोना से संक्रमित हो सकती हैं। इसलिए उन्हें और जहाज पर फंसे दूसरे भारतीयों को सरकार जल्द से जल्द भारत बुलाने का इंतजाम करे। आजतक से खास बातचीत में सोनाली ने कहा, ‘प्लीज उन लोगों को मैसेज भेजें जो हमारी मदद कर सकते हैं। 10 दिन हो गए हैं। हमें यहां से निकाला जाए’।

ये भी पढ़ें:मौत का मंजर: यहां 5 बच्चों की मौत से मचा हड़कंप, दहशत में देश

भारतीय दूतावास से नहीं कर पा रहे संपर्क

उन्होंने ने कहा कि इस जहाज पर हजार से अधिक क्रू मेंबर हैं। हम साथ रहते हैं, खाते-पीते हैं। कौन कोरोना वायरस की चपेट में है, इसका पता नहीं चल पाता है। जहाज में मौजूद लोगों की जांच कराए जाए और जो लोग ठीक हैं उन्हें अलग रखा जाए। उन्होंने कहा कि मुझे किसी से कोई शिकायत नहीं है, लेकिन हम भारतीय दूतावास से संपर्क नहीं कर पाए हैं। हालांकि वो अपने परिवार के संपर्क में हैं और घरवाले उनके लिए चिंतित हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App