×

इस विश्व विख्यात कम्पनी ने कर्मचारियों को TikTok डिलीट करने का सुनाया फरमान

भारत में अमेजन पर बैन लगने के बाद अमेरिका समेत कई अन्य मुल्क इस पर प्रतिबन्ध लगाने की सोच रहे हैं। इस बीच खबर ये आ रही है कि अमेजन ने अपने कर्मचारियों से टिकटॉक यूज नहीं करने को कहा है।

Newstrack
Published on: 11 July 2020 5:19 AM GMT
इस विश्व विख्यात कम्पनी ने कर्मचारियों को TikTok डिलीट करने का सुनाया फरमान
X

वॉशिंगटन: भारत में अमेजन पर बैन लगने के बाद अमेरिका समेत कई अन्य मुल्क इस पर प्रतिबन्ध लगाने की सोच रहे हैं। इस बीच खबर ये आ रही है कि अमेजन ने अपने कर्मचारियों से टिकटॉक यूज नहीं करने को कहा है।

कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है कि जिस किसी कर्मचारी के मोबाइल में ये एप हो इसे फौरन डिलीट कर दें।

इसके पीछे कम्पनी की गोपनीयता लीक होने का हवाला दिया गया है। कंपनी ने ईमेल भेजकर अपने कर्मचारियों को ये जानकारी दी है।

हालाँकि अब खबर ये आ रही है कि इसको लेकर काफी हो हल्ला शुरू हो गया है।खुद को अमेजन का कर्मचारी बताने वाले कुछ सोशल मीडिया यूजर ने जैसे ही यह जानकारी शेयर की, हंगामा मच गया।

फेसबुक बंद करेगा टिकटॉक जैसा ऐप, अब Instagram में लॉन्च किया ऐसा ही फीचर

टिकटॉक को भी देनी पड़ी सफाई

जिसके बाद टिकटॉक को भी आगे आकर इस मामले पर अपना पक्ष रखना पड़ा। उसकी तरफ से कहा गया कि अमेजन ने हमें इस बारे में कोई सूचना नहीं दी है। हम उनकी चिंताओं को नहीं समझ सकते, इस संबंध में हम जल्द ही अमेजन से बात करेंगे।

जिसके फौरन बाद अमेजन ने अपना पक्ष रखा और कहा कि टिकटॉक डिलीट करने के लिए कहने वाला ईमेल एक ‘गलती’ है। इस मामले से जुड़े एक व्यक्ति के मुताबिक, अमेजन के वरिष्ठ अधिकारी इस निर्णय से अंजान थे।

इस टीवी एक्ट्रेस के टिकटॉक पर थे मिलियन फॉलोअर्स, बैन पर अब कही ऐसी बात

वॉलमार्ट के बाद दूसरा सबसे बड़ा निजी अमेरिकी नियोक्ता है अमेजन

बता दें कि दुनियाभर में 840,000 से अधिक कर्मचारियों के साथ अमेजन वॉलमार्ट के बाद दूसरा सबसे बड़ा निजी अमेरिकी नियोक्ता है।

अमेजन ने पहले कहा था कि चीनी ऐप सुरक्षा के लिए खतरा है, इसलिए उस फोन पर टिकटॉक इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए, जिस पर अमेजन से ईमेल आते हैं।

शुक्रवार तक अमेजन ईमेल इस्तेमाल करने वाले फोन से टिकटॉक हटा लिया जाना चाहिए, क्योंकि इससे सुरक्षा संबंधी जोखिम हैं। हालांकि, कर्मचारी दूसरे फोन पर या अमेजन लैपटॉप ब्राउजर से टिकटॉक का उपयोग जारी रख सकते हैं।

फेमस टिकटॉक स्टार की गला दबाकर हत्या, इस बात की दी प्रेमी ने सजा

Newstrack

Newstrack

Next Story