×

इस मुस्लिम देश ने इजरायल के सैकड़ों नागरिकों को किया नजरबंद, दुनिया में खलबली

यूएई के अधिकारियों का कहना है कि इजरायल के नागरिकों के पास देश में जाने के लिए वैध वीजा नहीं है। उन्होंने बताया कि ये सभी यूएई के फ्लायदुबई एयरलाइन से सोमवार को यूएई पहुंचे। ऐसा एयरलाइन की गलती से हुआ है।

Newstrack
Published on: 7 Dec 2020 1:48 PM GMT
इस मुस्लिम देश ने इजरायल के सैकड़ों नागरिकों को किया नजरबंद, दुनिया में खलबली
X
यूएई ने 200 इजरायल नागरिकों को नजरबंद कर दिया। इन सभी को दुबई एयरपोर्ट में ही नजरबंद किया गया है। इनके पास एंट्री वीजा नहीं है।

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और इजरायल के बीच समझौते हुए हैं। दोनों देशों के बीच दोस्ती परवान चढ़ रही है। अब इस बीच खबर सामने आई है कि यूएई ने 200 इजरायल नागरिकों को नजरबंद कर दिया। इन सभी को दुबई एयरपोर्ट में ही नजरबंद किया गया है। इन इजरायली नागरिकों को एयरपोर्ट छोड़कर जाने से मना किया गया है।

यूएई के अधिकारियों का कहना है कि इजरायल के इन नागरिकों के पास देश में जाने के लिए वैध वीजा नहीं है। उन्होंने बताया कि ये सभी यूएई के फ्लायदुबई एयरलाइन से सोमवार को यूएई पहुंचे। ऐसा एयरलाइन की गलती से हुआ है।

यूएई की सरकारी मीडिया के मुताबिक, फ्लायदुबई एयर कंपनी ने यात्रियों के वीजा के बारे में जानकारी हासिल नहीं की जिसकी वजह से दुबई एयरपोर्ट पर इन यात्रियों को मुसीबतों का सामना करना पड़ा है। यूएई गए इजरायली नागरिकों को अभी भी एंट्री वीजा की जरूरत है। इस वीजा को एयरलाइन को पहले ही देखने की आवश्यकता थी।

ये भी पढ़ें...वैक्सीन में ‘जहर’: इस देश के राष्ट्रपति का खुलासा, WHO ने कहा ऐसा करो

UAE

वीजा नियमों में बदलाव

यूएई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इजरायली नागरिकों को जानकारी दी गई है कि वे विशेष इलेक्ट्रॉनिक फार्म को भरने के बाद ही यूएई में घुस पाएंगे। ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि रविवार देर रात यूएई ने अपनी वीजा के नियमों को बदल दिया। इसकी जानकारी सभी एयरलाइंस, दूतावास और मीडिया क दी गई थी।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान में हाहाकार: सेना की सच्चाई आई सामने, मुहाजिर कार्यकर्ताओं में आक्रोश

इसी महीने शुरू हुई उड़ान

यूएई और इजरायल के बीच सितंबर में शांति समझौता हुआ था। इसके बाद नवंबर में दोनों देशों ने मुक्त वीजा के समझौते पर हस्ताक्षर कियाथा। इसमें दोनों देशों के नागरिकों को 90 दिनों तक के लिए बिना वीजा के यात्रा की इजाजत दी गई थी। इसके बाद 26 नवंबर से फ्लायदुबई एयरलाइन ने अपनी उड़ानें शुरू की थी। यह यूएई की पहली एयरलाइन है जिसने इजरायल के लिए सीधी और नियमित फ्लाइट शुरू की है।

ये भी पढ़ें...खतरे में कोरोना वैक्सीन: हो सकती है इसकी लूट, इंटरपोल ने दी चेतावनी

बता दें कि यूएई के बाद सऊदी अरब ने भी इजरायल के साथ कई समझौते किए हैं। अब इन देशों के बीच हुए समझौते से कई देशों को हैरानी हुई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story