×

राफेल पर हाई-अलर्ट: अभी-अभी यहां गिरी मिसाइलें, सेना हुई सतर्क

UAE के अल दफा एयरबेस से ताजा खबर मिली है। यहां से 5 भारतीय राफेल लड़ाकू विमानों ने अंबाला एयरबेस के लिए उड़ान भरी है। लेकिन इससे पहले ही हादसा हो गया जिसने सभी को दहला के रख दिया।

Newstrack
Published on: 29 July 2020 8:33 AM GMT
राफेल पर हाई-अलर्ट: अभी-अभी यहां गिरी मिसाइलें, सेना हुई सतर्क
X

नई दिल्ली। UAE के अल दफा एयरबेस से ताजा खबर मिली है। यहां से 5 भारतीय राफेल लड़ाकू विमानों ने अंबाला एयरबेस के लिए उड़ान भरी है। लेकिन इससे पहले ही हादसा हो गया जिसने सभी को दहला के रख दिया। यूएई के अलदफा एयरबेस से 2 ईरानी मिसाइले गिरने से हड़कंप मच गया है। ये ईरानी मिसाइल उस जगह गिरीं हैं, जहां अमेरिका, फ्रांस और यूएई तीनों देशों के एयरबेस हैं।

ये भी पढ़ें- खतरे में मोदी के मंत्री: एके-47 से उड़ाने की मिली धमकी, पार्टी में मची सनसनी

राफेल विमानों को कोई नुकसान नहीं

ऐयरबेस में हुई इस घटना के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है। भारतीय विमानों को भी उड़ान के दौरान अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है। लेकिन इस घटना से राफेल विमानों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

साथ ही ऐसा माना जा रहा है कि ईरान की सेना एक अभ्यास कर रही थी। इसी दौरान ये मिसाइलें अल दफा एयरबेस के पास आकर गिर गईं। भारतीय राफेल पूरी तरह से सुरक्षित है, जल्द ही अंबाला एयरबेस पर इनकी लैंडिंग होगी।

The fighter aircraft Rafale will be landing in Jodhpur

ये भी पढ़ें- राजस्थान संकट: हाईकोर्ट पहुंची BSP, MLA के कांग्रेस में विलय के खिलाफ लगाई अर्जी

ताकत का बढ़ोत्तरी

जानकारी के लिए बता दें, कि भारतीय वायुसेना के घराने में आज 36 राफेल लड़ाकू विमानो में से 5 विमान शामिल हो जाएंगे, जिससे देश की वायु शक्ति में जरूरी ताकत का बढ़ोत्तरी होगी।

राफेल लड़ाकू विमान मेटेओर, स्कैल्प और मिका जैसे विजुअल रेंज मिसाइलों से सुसज्जित है, जो दूर से ही अपने लक्ष्य को सफलतापूर्वक निशाना लगाते हुए भेद सकती हैं।

ये भी पढ़ें- एयरटेल के ग्राहकों को तगड़ा झटका, कंपनी ने डिस्काउंट में की कटौती, यहां देखें

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story