×

अमेरिका कर रहा भयानक: चीन ने बताया धरती का नरक, करी आलोचना

चीन ने कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका की कड़ी आलोचना की है और कहा है कि अमेरिकी सरकार ऐसा भयानक अपराध कर रही है, जिसे कभी माफ नहीं किया जा सकता है।

Shreya
Published on: 7 Dec 2020 1:48 PM GMT
अमेरिका कर रहा भयानक: चीन ने बताया धरती का नरक, करी आलोचना
X
चीन ने की अमेरिका की कड़ी आलोचना

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी की शुरुआत से ही अमेरिका और चीन के बीच संबंध खराब हो गए हैं। इस बीच चीन ने कोरोना को लेकर अमेरिका की कड़ी आलोचना की है और कहा है कि अमेरिकी सरकार ऐसा भयानक अपराध कर रही है, जिसे कभी माफ नहीं किया जा सकता है। चीन की सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते शुरू हुई आपदा में अमेरिका फंस गया है।

अमेरिका ऐसा अपराध कर रहा है, जो माफ करने योग्य नहीं

अखबार ने लिखा है कि अमेरिकी सरकार ना ही अपना रूख बदल रही है और ना ही लोगों को कोरोना से जुड़े नियमों का पालन करने के लिए एकजुट कर रही है। चीनी अखबार ने कहा कि अमेरिका ऐसा अपराध कर रहा है, जो माफ करने योग्य नहीं है। बता दें कि कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित होने वाले देशों में अमेरिका सबसे आगे है, यहां पर महामारी के चलत सबसे अधिक मौतें हुई हैं।

यह भी पढ़ें: वैक्सीन में ‘जहर’: इस देश के राष्ट्रपति का खुलासा, WHO ने कहा ऐसा करो

china-america (फोटो- सोशल मीडिया)

अब तक दो लाख 88 हजार लोग गंवा चुके हैं जान

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस की वजह से दो लाख 88 हजार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। यूएस में दिसंबर के पहले हफ्ते में कोविड-19 के दस लाख नए मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि यहां पर हर रोज करीब दो हजार लोगों की मौत हो रही है। ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि इतनी अधिक संख्या में लोगों की मौतें नरसंहार है और 21वीं शताब्दी में इंसानियत के लिए शर्मनाक बात है।

आज धरती की सबसे डरावनी जगह है अमेरिका

आगे लिखते हुए अखबार ने कहा कि दुनिया का सबसे विकसित देश कहे जाने वाला अमेरिका, आज धरती की सबसे डरावनी जगह बन गया है। यही नहीं कम्युनिस्ट पार्टी से जुड़े अखबार ने अमेरिका को धरती का नरक भी करार दिया है। यूएस को अक्सर दूसरे देशों पर मानवाधिकारों के उल्लंघन के आरोप लगाते देखा जाता है, लेकिन इस बार ग्लोबल टाइम्स ने कहा कि अब समय आ गया है कि वैश्विक समुदाय सामने आकर अमेरिका की मौजूदा सरकार पर सवाल उठाए।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में हाहाकार: सेना की सच्चाई आई सामने, मुहाजिर कार्यकर्ताओं में आक्रोश

xi jinping (फोटो- सोशल मीडिया)

कोरोना नियमों का पालन कराना सरकार की है जिम्मेदारी

अखबार लिखता है कि अब अंतरराष्ट्रीय समुदाय को अमेरिका को सीधे तौर पर यह कहना होगा कि आप अपने लोगों को मार रहे हैं और मानवतावाद की अंतिम लाइन को पार कर रहे हैं। आप इंसानियत के दुश्मन हैं। ग्लोबल टाइम्स का कहना है कि अन्य देश वायरस से युद्ध लड़ रहे हैं। अमेरिका को अपने नागरिकों को भगवान के भरोसे नहीं छोड़ना चाहिए। ये सरकार की जिम्मेदारी है कि अगर कोई कोरोना नियमों का पालन नहीं कर रहा है तो वह नियम पालन कराने के लिए शर्तें लागू करे।

यह भी पढ़ें: खतरे में कोरोना वैक्सीन: हो सकती है इसकी लूट, इंटरपोल ने दी चेतावनी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story