×

ईरान पर भड़का अमेरिका, खामनेई के बयान पर दी ऐसी धमकी, हिल गया पूरा देश

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला खामनेई को जुबान संभाल कर बोलने की चेतावनी दी है। ट्रम्प ने कहा कि ईरान के सुप्रीम लीडर कहे जाने वाले ज्यादा सुप्रीम (सर्वोच्च) नहीं रह गए हैं।

Aditya Mishra
Published on: 18 Jan 2020 9:27 AM GMT
ईरान पर भड़का अमेरिका, खामनेई के बयान पर दी ऐसी धमकी, हिल गया पूरा देश
X

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला खामनेई को जुबान संभाल कर बोलने की चेतावनी दी है। ट्रम्प ने कहा कि ईरान के सुप्रीम लीडर कहे जाने वाले ज्यादा सुप्रीम (सर्वोच्च) नहीं रह गए हैं।

उनके पास अमेरिका और यूरोप के लिए कई बकवास बाते हैं। उनकी अर्थव्यवस्था तबाह हो रही है और लोग परेशान हो रहे हैं। उन्हें अपने शब्दों को सोच समझकर इस्तेमाल करने चाहिए।

दरअसल, खामनेई ने अपने हालिया बयान में अमेरिकी नेताओं को जोकर कहा था। साथ ही उन्होंने कहा था कि अमेरिकी ठिकानों पर हमला कर ईरान ने एक घमंडी और आक्रामक ताकत को करारा तमाचा लगाया है।

ये भी पढ़ें...US-ईरान में अब तक का सबसे बड़ा तनाव, ईरानी विदेश मंत्री ने भारत पर दिया बड़ा बयान

ईरानी नेताओं को आतंक छोड़ देना चाहिए: ट्रंप

खामनेई ने अपने भाषण में अमेरिका को 'बुरा' और ब्रिटेन, फ्रांस तथा जर्मनी को 'अमेरिका का प्यादा' बताते हुए ट्रंप पर हमला बोला था। ट्रंप ने ट्वीट किया, 'उनकी अर्थव्यवस्था चरमरा रही है और उनकी जनता परेशान है, उन्हें बोलते वक्त सावधानी बरतनी चाहिए।'

ट्रंप ने एक अन्य ट्वीट में ईरान के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ईरान के वे लोग, जो अमेरिका से प्यार करते हैं, एक ऐसी सरकार डिजर्व करते हैं, जो उन्हें मारने की बजाय उनके सपनों को पूरा करने में दिलचस्पी रखती है।

उन्होंने अपने ट्वीट में ईरानी नेताओं से अपील की कि उन्हें अपने देश को बर्बादी की ओर ले जाने की बजाय आतंक को छोड़ देना चाहिए और ईरान को फिर से महान बनाना चाहिए।

ये भी पढ़ें...176 लोगों की मौत! दहल गया था ईरान, अब जाकर मानी गलती



खामनेई ने ट्वीट कर अमेरिका पर बोला था हमला

बता दें कि ईरान के सुप्रीम लीडर खामनेई ने बीते 17 जनवरी को ट्वीट कर फ्रांस, जर्मनी और ब्रिटिश सरकार पर निशाना साधा था। खामनेई ने लिखा, 'ईरान के मसले को सुरक्षा परिषद में ले जाने की फ्रेंच, जर्मन और 'शातिर' ब्रिटिश सरकारों की धमकी ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वे अमेरिका के 'प्यादे' हैं।' उन्होंने इसके साथ ही लिखा कि इन तीनों देशों ने सद्दाम को हमारे खिलाफ युद्ध में हरसंभव मदद की थी।

ये भी पढ़ें...ट्रंप ने दी ईरान को फिर धमकी, कहा- नहीं माना तो भुगतना होगा अंजाम

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story