ट्रंप का मुकाबला: रद्द हुई प्रेसिडेंशियल डिबेट, अब बिडेन से भिड़ेंगे ऐसे

कोरोना से उबरने के बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने अपनी पहली टिप्पणी में अपने प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन के साथ ही उपराष्ट्रपति पद की डेमोक्रेट प्रत्याशी कमला हैरिस पर भी निशाना साधा है।

Shivani
Published on: 10 Oct 2020 4:35 AM GMT
ट्रंप का मुकाबला: रद्द हुई प्रेसिडेंशियल डिबेट, अब बिडेन से भिड़ेंगे ऐसे
X

अंशुमान तिवारी

वाशिंगटन। कोरोना को मात देने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चुनावी बाजी जीतने के लिए फिर से रैलियों की तैयारियों में जुट गए हैं। व्हाइट हाउस के डॉक्टरों ने उन्हें शनिवार से सर्वजनिक रैलियों में हिस्सा लेने की इजाजत दे दी है। डॉक्टरों का कहना है कि राष्ट्रपति को पिछले हफ्ते शुक्रवार से बुखार नहीं है और अब वे सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकते हैं।

इस बीच राष्ट्रपति ट्रंप और उनके प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन के बीच 15 अक्टूबर को मियामी में होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट को रद्द कर दिया गया है। इससे पहले ट्रंप ने साफ तौर पर कहा था कि वह वर्चुअल ढंग से कराई गई बहस में अपना समय बर्बाद नहीं करेंगे।

व्हाइट हाउस के डॉक्टरों ने दी मंजूरी

ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया को पिछले हफ्ते कोरोना से संक्रमित पाया गया था। इलाज के लिए उन्हें सेना के अस्पताल में दाखिल कराया गया था। यहां से सोमवार को उन्हें छुट्टी मिल गई थी। हालांकि व्हाइट हाउस पहुंचकर ट्रंप ने मास्क उतारकर एक नया विवाद पैदा कर दिया था। व्हाइट हाउस के डॉक्टर सीन कॉनले का कहना है कि राष्ट्रपति ट्रंप का डॉक्टरों की ओर से बताया गया उपचार पूरा हो गया है।

ये भी पढ़ें- आ रहा चक्रवाती तूफान: इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, अलर्ट हुआ जारी

बिडेन और हैरिस पर ट्रंप का बड़ा हमला

कोरोना से उबरने के बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने अपनी पहली टिप्पणी में अपने प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन के साथ ही उपराष्ट्रपति पद की डेमोक्रेट प्रत्याशी कमला हैरिस पर भी निशाना साधा है। उन्होंने हैरिस को राक्षस और कम्युनिस्ट तक बता डाला।

US Election Presidential debate cancelled after trump refuses to participate

डॉक्टरों की ओर से मंजूरी मिलने के बाद उन्होंने शनिवार देर शाम फ्लोरिडा में चुनाव रैली करने का भी एलान किया। ट्रंप ने कोरोना वायरस को एक बार फिर खारिज करते हुए कहा कि इससे डरने की जरूरत नहीं है और जब एक बार आप इस वायरस पर मजबूत पकड़ बना लेते हैं तो स्वस्थ होने में देर नहीं लगती।

बिडेन की कुर्सी पर हो जाएगा हैरिस का कब्जा

अपने प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन पर हमला करते हुए ट्रंप ने कहा कि यदि जो बिडेन चुनाव जीतने में कामयाब होते हैं तो वे राष्ट्रपति पद पर दो महीने भी नहीं रह पाएंगे।

ये भी पढ़ें- मोदी की बिहार रैलियां: JDU की टिकी निगाहें, इस मुद्दे पर पीएम के रुख का इंतज़ार

ट्रंप के मुताबिक उपराष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल कमला हैरिस एक माह में ही उनकी जगह ले लेंगी। अमेरिकी राष्ट्रपति ने हैरिस को कम्युनिस्ट बताते हुए कहा कि वह हत्यारों और दुष्कर्मियों को देश में घुसाने के लिए अमेरिका की सीमाएं खोलना चाहती हैं और यह कदम अमेरिका के लिए विनाशकारी साबित होगा।

दूसरी प्रेसीडेंशियल डिबेट रद्द

इस बीच राष्ट्रपति पद के दोनों उम्मीदवारों के बीच 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट को रद्द कर दिया गया है। इस बात का एलान कमीशन ऑन प्रेसिडेंशियल डिबेट (सीबीटी) की ओर से किया गया है। सीबीटी का कहना है कि इस बारे में दोनों उम्मीदवारों को सूचना दे दी गई है।

ये भी पढ़ें- अमेरिका की चीन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई: अब क्या करेगा ड्रैगन, हो जाएगा पागल

राष्ट्रपति ट्रंप का कहना था कि वे 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट के लिए पूरी तरह तैयार हैं जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी बिडेन का कहना था कि राष्ट्रपति को पहले अपने कोरोना निगेटिव होने का सबूत देना चाहिए। बिडेन के इस बयान के बाद दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट पर संशय के बादल मंडराने लगे थे। अब राष्ट्रपति पद के दोनों उम्मीदवार 22 अक्टूबर को होने वाली तीसरी और आखिरी प्रेसिडेंशियल डिबेट में आमने-सामने होंगे।

ट्रंप के परीक्षण के लिए आयोग बनाने की मांग

इस बीच अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की स्पीकर व डेमोक्रेटिक नेता नैंसी पेलोसी ने राष्ट्रपति ट्रंप के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का परीक्षण करने के लिए आयोग बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि वह इसके लिए जल्द ही और कानून लाने जा रही हैं।

ये भी पढ़ें- भीषण युद्ध में कूदा ये देश: बोला- खत्म कर देगा सबको, अब तक सैंकड़ो की हो चुकी मौत

उन्होंने कहा कि ट्रंप को अपने शारीरिक स्वास्थ्य को लेकर और अधिक खुलासा करना चाहिए। राष्ट्रपति ट्रंप ने पेलोसी के बयान पर पलटवार करते हुए उन्हें क्रेजी बताया है और कहा है कि पहले उनके मानसिक स्वास्थ्य का परीक्षण किया जाना चाहिए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story