×

इस कंपनी ने अपने हर स्टाफ को दिया 35 लाख रुपये का बोनस, खुशी से आंखें हुईं नम

कंपनी ने अपने 198 स्टाफ को 35-35 लाख रुपये बोनस के तौर पर दिए हैं। 198 स्टाफ को 35-35 लाख रुपये बोनस देने में कंपनी का 71 करोड़ रुपये खर्च हुआ।

Shreya
Published on: 12 Dec 2019 4:06 AM GMT
इस कंपनी ने अपने हर स्टाफ को दिया 35 लाख रुपये का बोनस, खुशी से आंखें हुईं नम
X

वॉशिंगटन: अमेरिका के बाल्टीमोर की रियल एस्टेट कंपनी सैंट जॉन प्रॉपर्टीज नाम की कंपनी ने अपने 198 स्टाफ को 35-35 लाख रुपये बोनस के तौर पर दिए हैं। 198 स्टाफ को 35-35 लाख रुपये बोनस देने में कंपनी का 71 करोड़ रुपये खर्च हुआ। कंपनी इसका ऐलान हॉलीडे पार्टी में किया। सभी स्टाफ को बंद लिफाफे में बोनस दिया गया। लेकिन स्टाफ को इस बात की भनक तक नहीं थी कि इस लिफाफ में उन्हें क्या मिला है। बोनस का चेक लेने के बाद सभी स्टाफ हैरान रह गए और कई लोगों की आखें खुशी से नम हो गईं।

यह भी पढ़ें: झारखंड विधानसभा चुनाव: इन क्षेत्रों में सभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

इस आधार पर तय हुआ बोनस

कंपनी प्रेसिडेंट लॉरेंस मेक्रांट्ज के अनुसार, यह बोनस स्टाफ के काम और समय के आधार पर तय किया गया है। इसमें सबसे कम बोनस 100 डॉलर यानि कि 7 हजार रुपए दिये गए। ये रकम उन कर्मचारियों को दी गई है, जिन्होंने हाल ही में कंपनी में काम करना शुरु किया है। वहीं बोनस के तौर पर सबसे बड़ी रकम 2 लाख 70 हजार डॉलर यानि कि 1.91 करोड़ रुपए दी गई। कंपनी के मुताबिक, वह कर्मचारियों को बोनस देने में इसलिए सफल हुई क्योंकि कंपनी ने शानदार प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ें: झारखंड विधानसभा चुनाव: PM मोदी आज धनबाद में करेंगे चुनाव प्रचार

दूसरे राज्यों के स्टाफ का भी उठाया खर्च

बोनस के इस ऐलान से कर्मचारियों में खुशी की लहर देखी गई। पार्टी में सभी स्टाफ अपनी-अपनी कहानियां सुना रहे थे। कंपनी प्रेसिडेंट लॉरेंस मेक्रांट्ज के मुताबिक, कंपनी के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब कंपनी ने दूसरे राज्यों की 8 शाखाओं के कर्मचारियों के लिए हवाई किराया और उनके ठहरने के लिए होटल का खर्च उठाया हो।

यह भी पढ़ें: CAB: असम के कई जिले संवेदनशील, बढ़ाई गई सुरक्षा, गुवाहाटी-डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू

Shreya

Shreya

Next Story